जागरण टीम, हिसार/भिवानी। नेपाल के काठमांडू में चल रहे साउथ एशियन गेम्स में भारतीय कबड्डी टीम ने नेपाल को एकतरफा मुकाबले में 62 के मुकाबले 26 अंकों से हराया। 9 दिसंबर को फाइनल मुकाबले में भारत गोल्ड जीतने के लिए श्रीलंका से भिड़ेगा।

रविवार को हुए सेमीफाइनल में भारत ने नेपाल को एकतरफा मैच में हराते हुए 36 अंकों से पछाड़ दिया। जीत के हीरो रहे कैप्टन दीपक हुड्डा रहे। भारतीय कबड्डी टीम रेड, डिफेंस और कवर जैसे हर क्षेत्र में मजबूत रही। दैनिक जागरण के साथ बातचीत में कैप्टन दीपक हुड्डा ने बताया कि टीम ने अभी तक खेले चारों मैचों में एकतरफा जीत हासिल की है। इसमें टीम के सभी खिलाडि़यों का बराबर सहयोग रहा है। सभी खिलाडि़यों का एक ही लक्ष्य है कि भारत के लिए गोल्ड जीतना। टीम के कोच अशन कुमार ने बताया कि भारतीय टीम फोरम में है। जिस तरह से आज नेपाल को हराया है उसी तरह से कल श्रीलंका को हराकर भारतीय टीम गोल्ड मेडल पर कब्जा करेगी।

पाकिस्तान की बॉक्सर को हराकर फाइनल में पहुंची हिसार की पिंकी

साउथ एशियन गेम्स में हिसार की बेटी पिंकी जांगड़ा ने पाकिस्तानी बॉक्सर अजिज रजिया को मात देकर फाइनल में जगह बना ली है। फाइनल में पिंकी का मुकाबला 10 दिसंबर को नेपाल की बॉक्सर से होगा। पिछले कुछ समय से ¨पकी ने कड़ी मेहनत कर खेल में शानदार वापसी की है। आजाद नगर निवासी ¨पकी जांगड़ा के पिता कृष्ण जांगड़ा सरकारी नौकरी से रिटायर्ड हैं। वहीं माता प्रेम देवी गृहिणी हैं।

मैरीकॉम को हराकर बटोरी थीं सुर्खियां

ओलंपियन पदक विजेता और नंबर वन बॉक्सर मैरी कॉम को पिंकी दो बार रिंग में मात दे चुकी हैं। देश की सबसे सफल व विश्व की टॉप बॉक्सरों में नंबर वन का खिताब जीत चुकी मैरी कॉम को पिंकी जांगड़ा ने साल 2009 में जयपुर में आयोजित नेशनल चैंपियनशिप में हराया। वहीं साल 2014 में पटियाला में मैरीकॉम को पराजित कर कॉमनवेल्थ का टिकट पक्का किया था। इन दोनों जीत से पिंकी जांगड़ा सुर्खियों में आ गई थी।

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस