Move to Jagran APP

सिंगापुर ग्रां प्री में हैमिल्टन को पोल पोजीशन

ब्रिटिश ड्राइवर हैमिल्टन फिलहाल फॉर्मूला वन चैंपियनशिप में 256 अंकों के साथ पहले स्थान पर हैं

By Lakshya SharmaEdited By: Published: Sat, 15 Sep 2018 10:48 PM (IST)Updated: Sat, 15 Sep 2018 10:48 PM (IST)
सिंगापुर ग्रां प्री में हैमिल्टन को पोल पोजीशन
सिंगापुर ग्रां प्री में हैमिल्टन को पोल पोजीशन

 नई दिल्ली, जेएनएन। अपने जादुई लैप की वजह से मर्सिडीज के ड्राइवर लुइस हैमिल्टन ने फॉर्मूला वन चैंपियनशिप के खिताबी दावेदार सेबेस्टियन वीटल को पछाड़कर सिंगापुर ग्रां प्रि में पोल पोजीशन हासिल की। शनिवार को हुए क्वालीफाइंग रेस में हैमिल्टन 1:36.628 के समय के साथ शीर्ष पर रहे जबकि फेरारी के ड्राइवर वीटल 1:36.628 के समय के साथ तीसरे स्थान पर रहे।

loksabha election banner

रेड बुल के मैक्स वस्र्टापेन ने हैमिल्टन से 0.319 सेकेंड ज्यादा का समय लेकर दूसरा स्थान हासिल किया। पहली रेस में हैमिल्टन अच्छी शुरुआत नहीं कर सके लेकिन इसके बाद उन्होंने अपनी गति से सबको चौंका दिया। 

फिलहाल उनकी नजर रविवार को होने वाली फाइनल रेस में जीत के साथ चैंपियनशिप में वीटल के ऊपर अपनी 30 अंकों की बढ़त को बढ़ाने पर है।क्वालीफाइंग रेस में मर्सिडीज के वाल्टेरी बोटास चौथे, फेरारी के किमी रोकोनेन पांचवें, रेड बुल के डेनियल रिकार्डो छठे, फोर्स इंडिया के सर्जियो पेरेज सातवें, हास के रोमैन ग्रोस्जेन आठवें, फोर्स इंडिया के इस्टेबन ओकोन नौवें और रेनॉल्ट के निको हुल्केनबर्ग दसवें स्थान पर रहे। अपने आखिरी सत्र में भाग ले रहे मैकलॉरेन के ड्राइवर फर्नांडो अलोंसो 11वें स्थान पर रहे। 

ब्रिटिश ड्राइवर हैमिल्टन फिलहाल फॉर्मूला वन चैंपियनशिप में 256 अंकों के साथ पहले स्थान पर हैं जबकि 226 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर रहे वीटल चैंपियनशिप में उन्हें कड़ी टक्कर दे रहे हैं। वीटल सिंगापुर ग्रां प्रि के तीसरे अभ्यास रेस में शीर्ष पर रहे थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.