नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय शूटर्स ने रियो डी जेनेरियो में खेले जा रहे ISSF वर्ल्ड कप में सोमवार को दो पदक हासिल किए। दो-दो सदस्यों वाली दो अलग-अलग टीमों ने ये पदक जीते, जिसमें एक गोल्ड मेडल भी शामिल है। अपूर्वी चंदेला और दीपक कुमार ने मिक्स्ड टीम में दस मीटर एयर राइफल इवेंट में स्वर्ण पदक जीता है। वहीं, अंजुम मोदगुल और दिव्यांश सिंह पंवर ने कांस्य पदक जीतने में सफलता हासिल की है। 

इन दो पदकों को मिलाकर भारतीय खिलाड़ी ने इस इवेंट में अब तक 7 पदक जीत लिए हैं, जो वर्ल्ड कप में बेस्ट प्रदर्शन है। इससे पहले मई में भारतीय खिलाड़ियों ने मुनिच में 6 पदक हासिल किए थे।  ISSF वर्ल्ड कप में भारत को अपूर्वी और दीपक(Mixed Team 10m Air Rifle),  अभिषेक वर्मा (men's 10m air pistol), इलवेनिल वलरिवन Elavenil Valarivan (women's 10m air rifle) और यशस्विनी सिंह देसवाल (women's 10m air pistol) ने भारत को गोल्ड मेडल जिताया है। 

ये भी पढ़ें- यशस्विनी सिंह ने शूटिंग वर्ल्ड कप में जीता गोल्ड, भारत को दिलाया ओलंपिक कोटा

अपूर्वी चंदेला और दीपक कुमार ने चीन की यंग कियान और यू हओनम को फाइनल में 16-6 से मात दी। इससे पहले अपूर्वी और दीपक कुमार की टीम मुनिच में सिल्वर मेडल जीत पाई थी। वहीं, भारत की दूसरी जोड़ी(अंजुम और दिव्यांश) ने हंगरी की इज्टर मेसरोज और पीटर सिडी को 16-10 से हराकर कांस्य पदक जीता है।

Posted By: Vikash Gaur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप