Move to Jagran APP

सात्विक-चिराग की जोड़ी ने किया स्विस ओपन के खिताब पर कब्जा, एकतरफा अंदाज में मारी फाइनल में बाजी

Satwik Chirag Pair wins Swiss Open सात्विक साइराज और चिराग की जोड़ी ने स्विस ओपन के खिताब को अपने नाम कर लिया है। खिताबी मुकाबले में सात्विक-चिराग ने चीन की जोड़ी को एकतरफा मुकाबले में 21-19 24-22 से शिकस्त दी।

By Jagran NewsEdited By: Jagran News NetworkPublished: Sun, 26 Mar 2023 08:05 PM (IST)Updated: Sun, 26 Mar 2023 08:05 PM (IST)
सात्विक-चिराग की जोड़ी ने किया स्विस ओपन के खिताब पर कब्जा, एकतरफा अंदाज में मारी फाइनल में बाजी
Satwik Chirag Pair wins Swiss Open- Photo Credit- Twitter

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। वर्ल्ड चैंपियनशिप में कांस्य पदक अपने नाम कर चुकी सात्विक साइराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी ने एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है। सात्विक-चिराग की जोड़ी ने स्विस ओपन के डबल्स खिताब को अपने नाम कर लिया है। फाइनल मुकाबले में भारतीय जोड़ी ने चीन के रेन शियांग यू और तान कियांग को एकतरफा अंदाज में 21-19, 24-22 से शिकस्त दी।

loksabha election banner

सात्विक-चिराग ने जमाया खिताब पर कब्जा

सात्विक-चिराग ने खिताबी मुकाबले में शुरुआत ही से दमदार खेल दिखाया और विपक्षी जोड़ी को वापसी करने का कोई मौका नहीं दिया। 54 मिनट तक चले मुकाबले में सात्विक-चिराग पूरी तरह से हावी नजर आए। विश्व की 21वीं नंबर की रेन शियांग और कियांग की जोड़ी पूरे मैच में बैकफुट पर दिखाई दी और वह भारतीय जोड़ी को किसी भी तरह से कोई टक्कर नहीं दे सकी।

भारत की झोली में आया सीजन का पहला खिताब

भारत को सात्विक और चिराग की जोड़ी ने इस सीजन का पहला खिताब दिलाया है। इससे पहले पिछले हफ्ते सात्विक-चिराग ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप के दूसरे दौर में ही हारकर बाहर हो गए थे। भारतीय जोड़ी ने विश्व स्तर पर यह पांचवां खिताब अपने नाम किया है। इससे पहले सात्विक-चिराग इंडियन ओपन, फ्रेंच ओपन, थाईलैंड ओपन और हैदराबाद ओपन पर कब्जा जमा चुके हैं। वहीं, इस जोड़ी ने 2022 कॉमनवेल्थ गेम्स में भी गोल्ड मेडल को अपने नाम किया था।

स्विस ओपन में भारत का दमदार रहा है प्रदर्शन

स्विस ओपन में अबतक का भारत का प्रदर्शन शानदार रहा है। साल 2022 में पीवी सिंधु ने इस खिताब पर कब्जा किया था, तो साइना नेहवाल ने 2011 और 2012 में स्विस ओपन जीता था। किदांबी श्रीकांत ने भी साल 2015 और एचएस प्रणय ने 2016 में इस खिताब पर कब्जा जमाया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.