Move to Jagran APP

women world boxing championships 2019: सरिता देवी के पदक जीतने का सपना टूटा

सरिता देवी को रूस की नतालिया शादरिना ने दूसरे राउंड में 5-0 से हराकर चैंपियनशिप से बाहर किया।

By Viplove KumarEdited By: Published: Mon, 07 Oct 2019 10:08 AM (IST)Updated: Mon, 07 Oct 2019 10:08 AM (IST)
women world boxing championships 2019: सरिता देवी के पदक जीतने का सपना टूटा
women world boxing championships 2019: सरिता देवी के पदक जीतने का सपना टूटा

उलान उदे, आईएएनएस। भारतीय महिला मुक्केबाज लैशराम सरिता देवी के ओलंपिक पदक जीतने की तैयारी को बड़ा झटका लगा है। पूर्व विश्व विजेता और पांच बार की एशियाई चैंपियन सरिता देवी (60 किग्रा) को विश्व महिला मुक्केबाजी चैंपियनशिप में हार का सामना करना पड़ा। सरिता देवी को रूस की नतालिया शादरिना ने दूसरे राउंड में 5-0 से हराकर चैंपियनशिप से बाहर किया।

loksabha election banner

विश्व महिला मुक्केबाजी चैंपियनशिप के पहले दौर में सरिता देवी के बाय मिला था जबकि दूसरे दौर में वह एक भी अंक नहीं जुटा पाई। सरिता देवी यहां लंबे समय बात मेडल जीतने के इरादे से पहुंची था। पदक जीतकर वह ओलंपिक की अपनी तैयारी को और पुख्ता करना चाहती थी।

सरिता के अलावा रविवार को चैंपियनशिप के चौथे दिन एक और भारतीय मुक्केबाज नंदिनी (81 किग्रा) हार कर बाहर होना पड़ा। सरिता देवी को घरेलू खिलाड़ी शादरिना ने 5-0 से हराया जबकि नंदिनी को जर्मनी की मुक्केबाज इरिना निकोलेता शानेबर्गर 5-0 से शिकस्त दी।

लंबे समय बाद रिंग में उतरी सरिता ने पहले राउंड में आक्रामक खेल से शुरुआत की लेकिन कोई अंक हासिल करने में नाकाम रही। सरिता के आक्रामक खेल का परिचय रूसी मुक्केबाज ने बेहतरीन डिफेंस से दिया।

पहले राउंड में ताबड़तोड़ मुक्के से वार कर अंक जुटाने की कोशिश नाकाम रही सरिता ने दूसरे राउंड में रक्षात्मक खेल दिखाया। यहां रूसी मुक्केबाज ने फायदा उठाते हुए सरिता के खिलाफ अंक हासिल किए। तीसरे राउंड में सरिता को निकोलोता ने वापसी का मौका नहीं दिया। सरिता मुकबला 0-5 के बड़े अंतर से हार गई और उनके पदक जीतने का सपना टूट गया।

पहली बार विश्व चैंपियनशिप में भाग ले रही 20 वर्षीय नंदिनी विश्व स्तर पर अपनी लय कायम नहीं रख पाई और उन्हें जर्मनी की इरिना निकोलेता शानेबर्गर के खिलाफ 0-5 से शिकस्त का सामना करना पड़ा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.