Move to Jagran APP

फ्रेंच ओपन टूर्नामेंट में साइना नेहवाल की राह मुश्किल, मिला मुश्किल ड्रॉ

साइना नेहवाल को लगातार दूसरे यूरोपीयन बैडमिंटन टूर्नामेंट में मुश्किल ड्रॉ मिला है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Mon, 22 Oct 2018 07:08 PM (IST)Updated: Mon, 22 Oct 2018 07:08 PM (IST)
फ्रेंच ओपन टूर्नामेंट में साइना नेहवाल की राह मुश्किल, मिला मुश्किल ड्रॉ
फ्रेंच ओपन टूर्नामेंट में साइना नेहवाल की राह मुश्किल, मिला मुश्किल ड्रॉ

पेरिस। दुनिया की दसवें नंबर की बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल को लगातार दूसरे यूरोपीयन बैडमिंटन टूर्नामेंट में मुश्किल ड्रॉ मिला है। मंगलवार से शुरू वाले फ्रेंच ओपन में ओलंपिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधू की राह आसान नहीं है। लंदन ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वाली साइना को रविवार को डेनमार्क ओपन के फाइनल में चीनी ताइपे की ताई जु यिंग से हार मिली। साइना की यिंग के खिलाफ यह लगातार 11वीं हार थी। एक बार फिर से साइना का मुकाबला यिंग के साथ हो सकता है क्योंकि दोनों खिलाड़ी एक ही क्वार्टर में हैं।

loksabha election banner

साइना नेहवाल का मुकाबला पहले दौर में दुनिया की 37वें नंबर की साएना कावाकामी से होगी। यह मैच जीतने पर उनके सामने पूर्व नंबर जापान की नोजोमी ओकुहारा की चुनौती होगी। दोनों के बीच पिछले सप्ताह ओडेंस में भिड़ंत हुई थी, जिसमें तीन गेम में साइना ने बाजी मारी थी। रियो ओलंपिक की रजत पदक विजेता सिंधू का सामना पहले दौर में अमेरिका की बेवेन झेंग से होगा। खास बात ये है कि डेनमार्क ओपन के पहले दौर में भी ये दोनों आमने-सामने थीं और दुनिया की नंबर तीन सिंधू उलटफेर की शिकार हो गई थी।

सिंधू अमेरिकी खिलाड़ी से हिसाब चुकता करना चाहेंगी। जीतने पर सिंधू को दूसरे दौर में सातवीं वरीयता प्राप्त ही बिनजिआओ से मैच खेलना पड़ सकता है।उनके लिए अच्छी खबर ये है कि विश्व विजेता स्पेन की कैरोलिना मारिन ने टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया है। इसका मतलब है कि सिंधू के लिए एक ही चुनौती दुनिया की नंबर दो खिलाड़ी अकाने यामागुची रहेंगी, जिनसे उन्हें पार पाना पड़ेगा। पुरुष एकल वर्ग में किदांबी श्रीकांत के अलावा बी. साई प्रणीत और धार (मप्र) के समीर वर्मा भी खेलेंगे। समीर को डेनमार्क ओपन के क्वार्टर फाइनल में श्रीकांत ने हराया था। श्रीकांत पहले दौर में दुनिया के 22वें नंबर के वोंग विग कि विसेंट से खेलेंगे। अश्विनी पोनप्पा और सात्विक साईराज रैंकी रेड्डी मिश्रित युगल वर्ग में चुनौती पेश करेंगे।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.