Move to Jagran APP

राष्ट्रीय बैडमिंटन: साइना-सिंधू सेमीफाइनल में, अंतिम चार में श्रीकांत के सामने होंगे लक्ष्य

सिंधू ने अपने अनुभव का फायदा उठाते हुए लगातार दो गेमों में ही मुकाबला जीत लिया।

By Bharat SinghEdited By: Published: Tue, 07 Nov 2017 10:56 AM (IST)Updated: Tue, 07 Nov 2017 11:54 AM (IST)
राष्ट्रीय बैडमिंटन: साइना-सिंधू सेमीफाइनल में, अंतिम चार में श्रीकांत के सामने होंगे लक्ष्य
राष्ट्रीय बैडमिंटन: साइना-सिंधू सेमीफाइनल में, अंतिम चार में श्रीकांत के सामने होंगे लक्ष्य

नागपुर, पीटीआइ। ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधू और साइना नेहवाल ने सोमवार को यहां चल रही 82वीं सीनियर चैंपियनशिप के सेमीफाइनल का टिकट कटा लिया। दुनिया के नंबर एक पुरुष खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत भी जीत के साथ अंतिम चार में पहुंच गए। 

loksabha election banner

लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता और दूसरी वरीय साइना ने क्वार्टर फाइनल में आकर्षि कश्यप को 21-17, 21-10 से पराजित किया। साइना को इस मैच को जीतने में कोई परेशानी नहीं हुई और उन्होंने आसानी से अगले दौर में जगह बना ली, जहां उनकी भिड़ंत टूर्नामेंट की पांचवीं वरीयता प्राप्त अनुरा प्रभुदेसाई से होगी। 

अनुरा ने क्वार्टर फाइनल मुकाबले में सैली राणा को 21-19, 21-9 से हराया। रियो ओलंपिक की रजत विजेता और शीर्ष वरीय सिंधू ने सातवीं वरीय श्रेयांशी परदेशी को 21-11, 21-17 से शिकस्त दी। सिंधू ने अपने अनुभव का फायदा उठाते हुए लगातार दो गेमों में ही मुकाबला जीत लिया। अगले दौर में भी उनको चुनौती मिलने के आसार कम ही हैं।

पुरुष वर्ग में शीर्ष भारतीय शटलर श्रीकांत ने शुभम प्रजापति को 21-17, 23-21 से हराया। अगले दौर में श्रीकांत का सामना दुनिया के नंबर एक जूनियर खिलाड़ी लक्ष्य सेन से होगा, जोकि अजय जयराम के एड़ी में चोट के चलते रिटायर होने से आगे बढ़े। दूसरे सेमीफाइनल में एचएस प्रणय और शुभांकर डे आमने-सामने होंगे। प्रणय ने क्वार्टर फाइनल में पी कश्यप को 22-20, 21-19 से, जबकि शुभांकर ने बी साई प्रणीत को 13-21, 21-18, 22-20 से उलटफेर का शिकार बनाया। 

मिक्स्ड डबल्स में सात्विक साईराज और अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी ने शिवम शर्मा और पूर्विशा एस राम की जोड़ी को 21-14, 21-12 से मात दी।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.