Move to Jagran APP

इंडिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में साइना नेहवाल और पीवी सिंधू को मुश्किल ड्रॉ

पूर्व चैंपियन पीवी सिंधू और साइना नेहवाल को इंडिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में मुश्किल ड्रॉ मिला है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 05 Mar 2020 07:21 PM (IST)Updated: Thu, 05 Mar 2020 07:21 PM (IST)
इंडिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में साइना नेहवाल और पीवी सिंधू को मुश्किल ड्रॉ
इंडिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में साइना नेहवाल और पीवी सिंधू को मुश्किल ड्रॉ

नई दिल्ली, जेएनएन। पूर्व चैंपियन पीवी सिंधू और साइना नेहवाल को इंडिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में मुश्किल ड्रॉ मिला है लेकिन भारत में कोरोना वायरस के 29 मामले पाए जाने के कारण दिल्ली के इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में होने वाले इस टूर्नामेंट पर भी खतरा मंडरा रहा है। सिंधू 24 मार्च से शुरू होने वाले इस विश्व टूर सुपर-500 टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत हांगकांग की चेयुंग नगान यी के खिलाफ करेगी और क्वार्टर फाइनल में उनका मुकाबला कनाडा की सातवीं वरीय मिशेली ली से हो सकता है।

loksabha election banner

साइना पहले दौर में चीनी ताइपे की पाइ यु पो से भिड़ेगी और दूसरे दौर में उन्हें आठवीं वरीयता प्राप्त कोरियाई सुंग जी ह्यून का सामना करना पड़ सकता है। लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता के पास लगातार चौथे ओलिंपिक खेलों में जगह बनाने के लिए बहुत कम समय बचा है। पुरुष सिंगल्स में पांचवीं वरीयता प्राप्त किदांबी श्रीकांत पहले दौर में क्वालीफायर से भिड़ेंगे और फिर उनका सामना हमवतन लक्ष्य सेन से हो सकता है। सेन भी क्वालीफायर के खिलाफ अभियान की शुरुआत करेंगे।

साइना की तरह श्रीकांत भी टोक्यो ओलंपिक में जगह बनाने के लिए 28 अप्रैल की समयसीमा तक शीर्ष 16 में जगह बनाने की कोशिश में लगे हैं। ओलंपिक में अपनी जगह लगभग पक्की कर चुके तीसरी वरीयता प्राप्त बी साई प्रणीत पहले दौर में हमवतन एचएस प्रणय का सामना करेंगे। समीर वर्मा का सामना थाइलैंड के सिटीकोम थम्मासिन से, सौरभ वर्मा का चीनी ताइपे के सातवीं वरीयता प्राप्त वांग जु वेई से और पारुपल्ली कश्यप का थाइलैंड के खोसित फेटप्रादाब से होगा।

सात्विकसाईराज रेंकी रेड्डी और चिराग शेट्टी की सातवीं वरीयता प्राप्त पुरुष डबल्स जोड़ी का सामना जापान के ताकुरो होकी और युगो कोबायाशी से होगा लेकिन टूर्नामेंट पर खतरे के बादल मंडरा रहे हैं क्योंकि भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 29 हो गई है जिनमें कुछ मामले दिल्ली में भी सामने आए हैं। इसके कारण सरकार ने इटली, ईरान, दक्षिण कोरिया, जापान के नागरिकों को तीन मार्च या उससे पहले दिए गए वीजा या ई वीजा निलंबित कर दिए हैं। सरकार ने कोरिया गणराज्य, ईरान और इटली से भारत आने वाले लोगों के लिए 14 दिन तक अलगाव में रहना भी अनिवार्य कर दिया है।

सरकार से जारी परामर्श के अनुसार चीन, दक्षिण कोरिया, जापान, ईरान, इटली, हांगकांग, मकाऊ, वियतनाम, मलेशिया, इंडोनेशिया, नेपाल, थाइलैंड, सिंगापुर और ताइवान से प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से आने वाले यात्रियों को प्रवेश के समय चिकित्सकीय जांच से गुजरना होगा। इंडिया ओपन के ड्रॉ में इन देशों के भी खिलाड़ी शामिल है। इनमें चीन के चोटी के खिलाड़ी ही बिंगजियाओ, शी युक्वी और लिन डेन भी हैं जिन्हें यूरोप में बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए मंजूरी मिल चुकी है। भारतीय बैडमिंटन संघ (बाई) सरकार के नियमित संपर्क में है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.