Move to Jagran APP

मैरी कॉम और साइना नेहवाल ने की दुष्कर्म की घटनाओं की निंदा

जम्मू-कश्मीर के कठुआ में आठ साल की लड़की की दुष्कर्म के बाद हत्या कर दी गई थी।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Wed, 18 Apr 2018 11:26 AM (IST)Updated: Wed, 18 Apr 2018 11:27 AM (IST)
मैरी कॉम और साइना नेहवाल ने की दुष्कर्म की घटनाओं की निंदा
मैरी कॉम और साइना नेहवाल ने की दुष्कर्म की घटनाओं की निंदा

नई दिल्ली, पीटीआइ। दिग्गज भारतीय मुक्केबाज और राज्यसभा सदस्य एमसी मैरी कॉम का कहना है कि देश में दुष्कर्म के बढ़ते मामलों से वह ‘तकलीफ में और असहाय’ महसूस कर रही हैं, जबकि स्टार शटलर साइना नेहवाल ने इस ‘कुकृत्य’ की कड़ी निंदा की।

loksabha election banner

कठुआ और उन्नाव दुष्कर्म मामलों ने देश को हिलाकर रख दिया है। जम्मू-कश्मीर के कठुआ में आठ साल की लड़की की दुष्कर्म के बाद हत्या कर दी गई, जबकि भारतीय जनता पार्टी के विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में नाबालिग के साथ दुष्कर्म के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। उन्नाव मामले की पीड़िता के पिता की पुलिस हिरासत में मौत हो गई, जबकि सेंगर ने खुद को निर्दोष होने को दावा किया है।

गोल्ड कोस्ट कॉमनवेल्थ गेम्स से ऐतिहासिक स्वर्ण पदक जीतकर स्वदेश लौटने के बाद मैरी कॉम ने एक टीवी चैनल से कहा, ‘सरकार जो भी कर रही है, वह सही कदम उठाएगी। वे मुझसे बेहतर जानते हैं। इससे मुझे पीड़ा पहुंची है, महिला होने के कारण मैं इससे (आठ साल की लड़की के दुष्कर्म से) काफी भावुक हो गई हूं। भारतीय होने के नाते मैं दुखी हूं। मैं असहाय महसूस कर रही हूं।’

IPL की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

इस बीच कॉमनवेल्थ गेम्स में महिला सिंगल्स का स्वर्ण पदक जीतने वाली बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल ने भी ट्वीट के जरिये इन घटनाओं पर अपना गुस्सा जाहिर किया है। साइना ने ट्विटर पेज पर लिखा, ‘भारत में लड़कियों और महिलाओं के खिलाफ अत्याचार पर मैं बेहद दुखी हूं। हमारे खूबसूरत देश में कुछ बदमिजाज लोग बेरहमी से अमूल्य जीवन खत्म कर रहे हैं। मैं इस तरह के कुकृत्यों की कड़ी निंदा करती हूं। इन पर तुरंत रोक लगनी चाहिए।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.