Move to Jagran APP

चीन ओपन जीतकर दुबई सुपर सीरीज पर होगी साइना और प्रणय की नजर

डबल्स में प्रणव जेरी चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी की टक्कर पांचवीं वरीयता प्राप्त चीन के हुआंग याकियोंग और झेंग सिवेइ से होगी।

By Bharat SinghEdited By: Published: Tue, 14 Nov 2017 11:07 AM (IST)Updated: Tue, 14 Nov 2017 11:42 AM (IST)
चीन ओपन जीतकर दुबई सुपर सीरीज पर होगी साइना और प्रणय की नजर
चीन ओपन जीतकर दुबई सुपर सीरीज पर होगी साइना और प्रणय की नजर

फुजोऊ (चीन), पीटीआइ। राष्ट्रीय चैंपियन साइना नेहवाल और एचएस प्रणय मंगलवार को शुरू हो रही चीन ओपन सुपर सीरीज प्रीमियर जीतकर दुबई सुपर सीरीज फाइनल्स के लिए क्वालीफाई करना चाहेंगे।

loksabha election banner

विश्व की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी साइना ने ओलंपिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधू को हराकर पिछले सप्ताह तीसरी बार राष्ट्रीय चैंपियनशिप का खिताब जीता था, जबकि प्रणय ने किदांबी श्रीकांत को हराकर पहला राष्ट्रीय खिताब अपने नाम किया।

साइना और प्रणय दोनों डेस्टिनेशन दुबई रैंकिंग में 11वें स्थान पर हैं और उनके पास क्वालीफाई करने के लिए सिर्फ दो टूर्नामेंट चीन और हांगकांग ओपन बचे हैं। ग्लास्गो विश्व चैंपियनशिप में कांस्य पदक साइना का पहला मुकाबला अमेरिका की बेवेन झांग से है, जबकि प्रणय पहले दौर में क्वालीफायर से खेलेंगे। 

इस सत्र में पांच फाइनल खेलकर चार खिताब जीतने वाले श्रीकांत ने मांसपेशी में खिंचाव के कारण इस सुपर सीरीज में नहीं खेल पाएंगे।

इस सत्र में इंडिया ओपन और कोरिया ओपन के अलावा विश्व चैंपियनशिप में रजत पदक जीतने वाली सिंधू राष्ट्रीय चैंपियनशिप के फाइनल में मिली हार के बाद जीत की राह पर लौटना चाहेंगी। वह पहले दौर में जापान की सायाका सातो से खेलेंगी, जिसने इस साल इंडोनेशिया ओपन जीता। पहले दो दौर की बाधा पार करने के बाद उनका सामना जापान की नोजोमी ओकुहारा से हो सकता है, जिसने उन्हें ग्लास्गो विश्व चैंपियनशिप के फाइनल में हराया था। 

पुरुष सिंगल्स में राष्ट्रमंडल चैंपियन पारुपल्ली कश्यप का सामना क्वालीफायर में चीन के गुओ केइ से होगा। बी साइ प्रणीत का सामना डेनमार्क के एंडर्स एंटोंसेन एंटोंसेन से होगा। अजय जयराम जापान के काजूमासा सकाइ से भिड़ेंगे। फिटनेस कारणों से पिछली दो सुपर सीरीज से बाहर रहे सौरभ और समीर वर्मा भी वापसी करेंगे। सौरभ का सामना फ्रांस के ब्राइस लीवरदेज से होगा, जबकि समीर विश्व के नंबर एक खिलाड़ी और गत चैंपियन विक्टर एक्सेलसेन के खिलाफ खेलेंगे।

डबल्स में प्रणव जेरी चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी की टक्कर पांचवीं वरीयता प्राप्त चीन के हुआंग याकियोंग और झेंग सिवेइ से होगी। राष्ट्रीय चैंपियन अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी महिला डबल्स में कोरिया की हा ना बाएक और चाए यू जुंग से खेलेंगी।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.