Move to Jagran APP

ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप में साइना नेहवाल का सामना विश्व नंबर एक ताइ जु से

साइना नेहवाल को ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप के पहले दौर में अपनी चिर प्रतिद्वंद्वी ताइ जु यिंग का सामना करना होगा।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 22 Feb 2018 06:49 PM (IST)Updated: Thu, 22 Feb 2018 06:49 PM (IST)
ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप में साइना नेहवाल का सामना विश्व नंबर एक ताइ जु से
ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप में साइना नेहवाल का सामना विश्व नंबर एक ताइ जु से

बर्मिंघम, पीटीआई। भारतीय महिला खिलाड़ी साइना नेहवाल को ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप के पहले दौर में अपनी चिर प्रतिद्वंद्वी ताइ जु यिंग का सामना करना होगा जबकि पीवी सिंधू को शुरू में आसान ड्रॉ मिला है और वह पहले मुकाबले में थाईलैंड की पोर्नपावी चोचुवोंग से भिड़ेंगी।

loksabha election banner

विश्व की 11वें नंबर की खिलाड़ी साइना 2015 ऑल इंग्लैंड चैंपियनिशप के फाइनल में पहुंची थी। वह पिछले महीने इंडोनेशिया ओपन के फाइनल में विश्व की नंबर एक ताइवान की ताइ जु से हार गईं थीं। उन्हें अब 14 से 18 मार्च तक चलने वाली चैंपियनशिप में इस खिलाड़ी से बदला चुकता करने और उनके खिलाफ अपना रिकॉर्ड सुधारने का मौका मिलेगा। सिंधू को पहले मैच में ज्यादा मुश्किल नहीं होनी चाहिए। उन्हें दूसरे दौर में अमेरिका की बीवेन च्यांग से भिडऩा पड़ सकता है जिन्होंने इस भारतीय खिलाड़ी को इंडिया ओपन के फाइनल में हराया था।

विश्व के तीसरे नंबर के खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत को चैंपियनशिप में तीसरी वरीयता दी गई है। उन्हें शुरुआती दौर में फ्रांस के ब्राइस लेवरडेज का सामना करना होगा। पुरुष सिंगल्स में बी साई प्रणीत और एचएस प्रणय का सामना मजबूत प्रतिद्वंद्वियों से होगा। सिंगापुर ओपन चैंपियन प्रणीत विश्व के पूर्व के नंबर एक कोरियाई खिलाड़ी सोन वान हो जबकि विश्व के 11वें नंबर के प्रणय चीनी ताइपे के चोउ तियन चेन से भिड़ेंगे।

डबल्स में चिराग शेट्टी और सात्विकसाइराज रेंकीरेड्डी का सामना जापान के ताकुरो होकी और युगो कोबायाशी से जबकि प्रणव जेरी चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी का जर्मनी के मार्विन एमिल सीडेल और लिंडा इफलार से होगा। मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी इंग्लैंड के मार्कस एलिस और क्रिस लैंगरिज का सामना करेंगे। अश्विनी पोनप्पा और सिक्की को शुरू में ही मिसाकी मात्सुतोमो और अयाका तकाहाशी की दूसरी वरीय जापानी जोड़ी से भिडऩा होगा। महिला डबल्स की उदीयमान जोड़ी जाकमपुडी मेघना और पूर्विशा एस राम का सामना जापान की पांचवीं वरीय जोड़ी शिहो तनाका और कोहारू योनेमोतो से होगा।


खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.