Move to Jagran APP

रूस ओपन: पिछड़ने के बाद सौरभ की शानदार वापसी, जीता साल का पहला खिताब

वहीं मिश्रित युगल में रोहन कपूर और कुहू गर्ग को हारना का सामना करना पड़ा

By Lakshya SharmaEdited By: Published: Sun, 29 Jul 2018 03:29 PM (IST)Updated: Mon, 30 Jul 2018 08:27 AM (IST)
रूस ओपन: पिछड़ने के बाद सौरभ की शानदार वापसी, जीता साल का पहला खिताब
रूस ओपन: पिछड़ने के बाद सौरभ की शानदार वापसी, जीता साल का पहला खिताब

 नई दिल्ली, जेएनएन। भारत के स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी और पूर्व नेशनल चैंपियन सौरभ वर्मा ने रूस ओपन टूर सुपर 100 बैडमिंटन का खिताब जीत लिया है। 75000 हजार डॉलर वाले इस टूर्नामेंट के फाइनल में सौरभ ने वर्ल्ड रैंकिंग में 119वें स्थान पर काबिज जापान के वतानाबे को 19-21, 21-12, 21-17 से हराया। इस मुकाबले में सौरभ की सबसे शानदार बात ये रही कि उन्होंने पहले गेम में पिछड़ने के बावजूद खिताब पर कब्जा किया। सौरभ ने 1 घंटे तक चले इस मुकाबले को जीतकर सत्र का अपना पहला खिताब जीता। 

loksabha election banner

हाल में चोट के बाद कोर्ट पर वापसी करने वाले सौरभ ने पहला गेम 19-21 से गंवा दिया था। पहले गेम में सौरभ ने काफी गलतियां की जिसका फायदा विरोधी खिलाड़ी ने उठाया। वतानाबे  ने 2-0 से शुरुआत की। इंटरवेल तक भी वह 11-5 से आगे रहे। इसके बाद भारतीय खिलाड़ी ने जबरदस्त वापसी करते हुए स्कोर 11-12 कर दिया। लेकिन इसके बाद जापानी खिलाड़ी ने लगातार हमले बोलते हुए स्कोर 18-13 तक ले गए। 

दूसरे गेम में सौरभ ने अपनी गलतियां सुधारी और गेम अपने नाम किया। तीसरे गेम में भी वतानाबे ने शुरुआत में 9-3 से बढ़त बनाई इसके बाद सौरभ ने वापसी की और स्कोर 11-7 तक ले गए। एक बार लय में आने के बाद सौरभ ने जापानी खिलाड़ी को वापसी का कोई मौका नहीं दिया और तीसरा गेम 21-17 जीतकर ना केवल मैच जीता बल्कि खिताब पर भी कब्जा किया।

वहीं मिश्रित युगल में रोहन कपूर और कुहू गर्ग को हारना का सामना करना पड़ा। दूसरी वरीयता प्राप्त इस जोड़ी को रूस के ब्लादीमीर इवानोव और कोरिया की मिन कियुंग ने 19-21, 17-21 से हराकर खिताब जीता।

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.