Move to Jagran APP

ASIA पेसिफिक चैंपियनशिप: युवा भारतीय गोल्फर रेहान खिताब से चूके

दुबई में रहने वाले रेहान ने चार अंडर 66 के साथ अपना अभियान समाप्त किया और वह जीत से दो शॉट दूर रह गए।

By Lakshya SharmaEdited By: Published: Sun, 07 Oct 2018 08:47 PM (IST)Updated: Mon, 08 Oct 2018 08:44 AM (IST)
ASIA पेसिफिक चैंपियनशिप: युवा भारतीय गोल्फर रेहान खिताब से चूके
ASIA पेसिफिक चैंपियनशिप: युवा भारतीय गोल्फर रेहान खिताब से चूके

 नई दिल्ली, जेएनएन। भारत के युवा गोल्फर रेहान थॉमस एशिया पेसिफिक चैंपियनशिप का खिताब जीतकर इतिहास रचने से चूक गए। उन्हें दूसरे स्थान पर संतुष्ट होना पड़ा। चैंपियनशिप के 10 वर्ष के इतिहास में यह किसी भारतीय का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। दुबई में रहने वाले रेहान ने चार अंडर 66 के साथ अपना अभियान समाप्त किया और वह जीत से दो शॉट दूर रह गए। 

loksabha election banner

वहीं, तकुमी कनाया ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 14वें और 16वें स्थान में तीन सफलतापूर्वक बर्डी लगाकर थॉमस और एशियन गेम्स व्यक्तिगत स्वर्ण पदक विजेता जापान के साथी खिलाड़ी केइता नाकाजिमा को हरा दिया। 20 वर्षीय कनाया विश्व चैंपियनशिप में दूसरे स्थान पर रहे थे और जापान की एशियन गेम्स स्वर्ण पदक विजेता टीम के सदस्य रहे हैं। 

कुल मिलाकर भारत का यह इस चैंपियनशिप में शानदार प्रदर्शन रहा। छह में से पांच भारतीय खिलाडि़यों ने इस सप्ताह कट हासिल किया। थॉमस के अलावा पदार्पण कर रहे कार्तिक शर्मा ने भी यहां अच्छा प्रदर्शन किया। कार्तिक ने कहा कि मैं बहुत गौरवांवित महसूस कर रहा हूं और मुझे पता है कि मैं अपना सर्वश्रेष्ठ दे सकता हूं। 

युवराज संधू भी आखिरी चार होल्स में से दो शॉट चूक गए और टाई 25 पर रहे। वहीं क्षितिज नावेद कौल टाई 38 पर रहे। वरुण पारिख टाई 57 पर रहे। थॉमस ने कहा कि दूसरे स्थान पर मिला पदक मेरे लिए बहुत अनमोल है। मैं शुरुआत में पिछड़ गया था लेकिन मैंने वापसी की और बेहद करीब आकर अंत किया।

ताइवान चैंपियनशिप में मदप्पा चौथे स्थान पर रहे

भारत के युवा गोल्फर विराज मदप्पा ने शानदार वापसी करते हुए येंगदर टूर्नामेंट प्लेयर्स चैंपियनशिप में चौथा स्थान प्राप्त किया। 20 वर्षीय गोल्फर विराज अमेरिकी गोल्फर जॉन कैटलिन को नहीं पछाड़ पाने के बावजूद संतुष्ट दिखे। 

एशियन टूर में एक ही सत्र में तीन खिताब जीतने वाले कैटलिन पांचवें खिलाड़ी बने। मदप्पा के अलावा करणदीप कोचर और राशिद खान 14वें, शिव कपूर 30वें, खालिन जोशी 41वें, हिम्मत राय 52वें, एसएस चौरसिया 57वें स्थान पर रहे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.