नई दिल्ली, प्रेट्र। भारत की सबसे सफल महिला खिलाड़ियों में से एक बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधू ने कहा कि कोविड-19 महामारी के मद्देनजर खिलाड़ियों को खाली स्टेडियम में खेलने का आदी होना चाहिए जो नयी सामान्य चीज होने वाली है। इस महामारी के फैलने के कारण मार्च से दुनिया भर की खेल प्रतियोगिताएं प्रभावित हुई हैं।

पीवी सिंधू ने भारत की पूर्व अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन खिलाड़ी अमिता सिंह के साथ एक वेबिनार में कहा, ‘‘ लोग मैच देखने के लिए आने से डरेंगे और हमें दर्शकों के बिना खाली स्टेडियमों में खेलने की आदत डालनी चाहिए। ऐसा ही होगा।’’विश्व चैम्पियन और ओलंपिक रजत पदकधारी बैडमिंटन खिलाड़ी ने कहा कि इस स्थिति में यह सभी के लिए सुरक्षित होगा और आपको किसी भी चीज के लिए तैयार रहना होगा।

आपको बता दें कि कोविड 19 महामारी की वजह से मार्च के आखिरी सप्ताह से दुनियाभर के खेल आयोजनों पर प्रतिबंध लग गया था। सबसे बड़े खेल आयोजन टोक्यो ओलंपिक को भी स्थगित कर दिया गया था। हालांकि अब स्थिति को सामान्य करने की कोशिश की जा रही है और कई जगह खेलों की शुरुआत भी हो चुकी है। ईपीएल और ला लीगा जैसे फुटबॉल टूर्नामेंट शुरू किए गए तो वहीं इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज की शुरुआत हुई। अब आइपीएल का आयोजन भी इस साल यूुएई में किया जाएगा। 

हालांकि भारत के हालात की बात करें तो यहां पर फिलहाल तो स्थिति सामान्य होती नहीं दिख रही है। यहां संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं और हर खेल पर ताला लगा है। हालांकि कुछ खेलों से जुड़े खिलाड़ियों ने अभ्यास जरूर शुरू किया है, लेकिन किसी भी तरह का आयोजन नहीं हो पा रहा है। जहां पर खेल का आयोजन किया जा रहा है वहां बहुत ज्यादा सावधानियां बरती जा रही हैं और दर्शकों की स्टेडियम में मौजूदगी पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा है। ऐसे में जब तक स्थिति पूरी तरह से सामान्य नहीं हो जाती तब तक खिलाड़ियों को बिना दर्शकों के ही खेलने की आदत डालनी होगी। 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021