Move to Jagran APP

PV Sindhu ने ऑल इंग्लैंड ओपन के सेमीफाइनल में बनाई जगह, जापान की खिलाड़ी को चटाई धूल

All England Badminton Championship 2021 के सेमीफाइनल में भारतीय शटलर पीवी सिंधु ने जगह बना ली है। सिंधू ने शुक्रवार को जापान की Akane Yamaguchi को क्वार्टर फाइनल में शिकस्त दी और आगे का सफर तय किया है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sat, 20 Mar 2021 09:25 AM (IST)Updated: Sat, 20 Mar 2021 09:25 AM (IST)
PV Sindhu ने ऑल इंग्लैंड ओपन के सेमीफाइनल में बनाई जगह, जापान की खिलाड़ी को चटाई धूल
PV Sindhu ऑल इंग्लैंड ओपन के सेमीफाइनल में पहुंच गई हैं (फोटो ANI)

बर्मिंघम, एएनआइ। All England Badminton Championship 2021: मौजूदा विश्व चैंपियन भारत की बैडमिंटन स्टार प्लेयर पीवी सिंधु ने यहां जारी ऑल इंग्लैंड ओपन बैडमिंटन चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। सिंधु ने क्वार्टर फाइनल मुकाबले में जापान की अकाने यामागुची को हराया। यामागुची और सिंधु का मैच एक घंटे 16 मिनट चला और अंतत: सिंधु 16-21, 21-16, 21-19 से जीत हासिल की और ऑल इंग्लैंड ओपन के खिताब के करीब पहुंचने में सफल रहीं।

loksabha election banner

पांचवीं वरीय पीवी सिंधु का सामना ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप के फाइनल में छठी वरीय थाईलैंड की पोर्नपावी चोचुवोंग से होगा। पोर्नपावी ने क्वार्टर फाइनल में अमेरिका की बेवेन झांग को 7-21, 21-13, 21-9 से हराया। इस तरह दोनों खिलाड़ियों के बीच मुकाबला दिलचस्प होगा। वहीं, भारत के अन्य खिलाड़ियों ने इस टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है, जबकि साइना नेहवाल चोट के कारण टूर्नामेंट में आगे का सफर तय नहीं कर सकी हैं।

ऑल इंग्लैंड ओपन के महिला सिंगल्स के क्वार्टर फाइनल की बात करें तो पीवी सिंधु जापान की खिलाड़ी यामागुची के खिलाफ पहला सेट हार गई थीं, लेकिन गेम को निर्णायक बनाने के लिए उन्होंने रोमांचक वापसी की। तीसरे चरण के कठिन मुकाबले में भी रोमांच देखने को मिला। एक समय पीवी सिंधु निर्णायक 11-15 से आगे चल रही थी, लेकिन अकाने ने लगातार चार अंकों के साथ वापसी की।

हालांकि, भारत के शटलर ने शुक्रवार को क्वार्टर फाइनल मैच जीतने के लिए खेल के अंतिम मिनटों में गियर शिफ्ट कर दिए। इससे पहले, भारतीय पुरुष शटलर लक्ष्य सेन नीदरलैंड्स के मार्क कालजौव के खिलाफ क्वार्टर फाइनल में हार के बाद ऑल इंग्लैंड ओपन से बाहर हो गए। 19 वर्षीय कैलजॉव की चुनौती को पार करने में असफल रहे और 55 मिनट तक चले संघर्ष में 17-21, 21-16, 17-21 से कड़ी टक्कर दी। लक्ष्य को पहले गेम में हार का सामना करना पड़ा।

दूसरे गेम में उसने जोरदार वापसी की और प्रतिद्वंद्वी को तीसरे गेम में टक्कर लेने के लिए कड़ी टक्कर दी, लेकिन मैच के अंतिम गेम में, कैलजॉव ने प्रतियोगिता के सेमीफाइनल में प्रगति के लिए अपनी धैर्य और अनुभव दिखाया। इसके अलावा, अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी की महिला युगल जोड़ी ने क्वार्टर फाइनल में नीदरलैंड की सेलेना पाईक और चेरिल सीनन से सीधे गेम में हारने के बाद प्रतियोगिता से बाहर कर दिया। भारतीय जोड़ी 24 मिनट की सेलेना और चेरिल की जोड़ी से 22 मिनट में 12-21, 12-21 से हार गई


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.