Move to Jagran APP

इंडिया ओपन बैडमिंटन: सिंधू, श्रीकांत व कश्यप सेमीफाइनल में पहुंचे

सिंधू ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए कड़े मुकाबले में जीत के साथ इंडिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के महिला सिंगल्स के सेमीफाइनल में जगह बनाई।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 29 Mar 2019 11:19 PM (IST)Updated: Fri, 29 Mar 2019 11:19 PM (IST)
इंडिया ओपन बैडमिंटन: सिंधू, श्रीकांत व कश्यप सेमीफाइनल में पहुंचे
इंडिया ओपन बैडमिंटन: सिंधू, श्रीकांत व कश्यप सेमीफाइनल में पहुंचे

नई दिल्ली। ओलंपिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधू ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए कड़े मुकाबले में जीत के साथ इंडिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के महिला सिंगल्स के सेमीफाइनल में जगह बनाई। पुरुष सिंगल्स में तीसरी वरीय किदांबी श्रीकांत और पारुपल्ली कश्यप अंतिम आठ में पहुंचे, लेकिन एचएच प्रणय को हार का सामना करना पड़ा।

loksabha election banner

दूसरी वरीय और दुनिया की छठे नंबर की खिलाड़ी सिंधू ने क्वार्टर फाइनल में 44 मिनट में डेनमार्क की दुनिया की 22वें नंबर की खिलाड़ी आठवीं वरीय मिया ब्लिकफेल्ट को 21-19, 22-20 से हराया। फाइनल में जगह बनाने के लिए सिंधू की भिड़ंत तीसरी वरीय चीन की ही बिंग जियाओ से होगी। दुनिया की सातवें नंबर की खिलाड़ी बिंगजाओ ने चीनी मूल की छठी वरीय अमेरिकी खिलाड़ी और गत चैंपियन बेइवेन झेंग को कड़े मुकाबले में 21-18, 26-24 से शिकस्त दी।

सिंधू और ब्लिकफेल्ट के बीच शुरुआत से ही कड़ा मुकाबला देखने को मिला। दोनों ने पहले गेम में प्रत्येक अंक के लिए संघर्ष किया। 14-14 तक कोई खिलाड़ी दो से अधिक अंक की बढ़त नहीं बना पाई। ब्रेक के समय सिंधू 11-10 से आगे थी। सिंधू ने 14-14 के स्कोर पर लगातार तीन अंक के साथ 17-14 की बढ़त बनाई। भारतीय खिलाड़ी ने 16-19 के स्कोर पर डेनमार्क की खिलाड़ी के बाहर शॉट मारने पर चार गेम प्वाइंट हासिल किए। ब्लिकफेल्ट ने तीन गेम प्वाइंट बचाए, लेकिन सिंधू ने शानदार ड्रॉप शॉट के साथ पहला गेम 21-19 से जीत लिया।

दूसरे गेम में सिंधू ने बेहतर शुरुआत करते हुए 7-3 की बढ़त बनाई। वह ब्रेक तक 11-8 से आगे थीं। सिंधू ने इस बढ़त को 16-11 तक पहुंचाया, लेकिन डेनमार्क की खिलाड़ी वापसी करते हुए स्कोर 20-20 करने में सफल रही, लेकिन सिंधू ने लगातार दो अंक के साथ गेम और मैच जीत लिया।

पुरुष सिंगल्स में दुनिया के सातवें नंबर के खिलाड़ी श्रीकांत ने पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए जीत दर्ज की, जबकि कश्यप ने लगभग चार साल में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश किया। दुनिया के सातवें नंबर के खिलाड़ी श्रीकांत ने बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हमवतन बी साई प्रणीत को एक घंटा और दो मिनट में 21-23, 21-11, 21-19 से हराया। दुनिया के 55वें नंबर के खिलाड़ी कश्यप को चीनी ताइपे के वैंग जू वेई पर सीधे गेम में 21-16, 21-11 की जीत के दौरान अधिक पसीना नहीं बहाना पड़ा। कश्यप ने 2015 में इंडोनेशिया ओपन के बाद सुपर सीरीज स्तर के किसी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाई। सेमीफाइनल में श्रीकांत का सामना चीन के हुआंग युशियांग से होगा। कश्यप सेमीफाइनल में दुनिया के पूर्व नंबर एक और पूर्व विश्व चैंपियन विक्टर एक्सेलसन से भिड़ेंगे जिन्होंने भारत के एचएस प्रणय को आसानी से 21-10 21-16 से हराया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.