Move to Jagran APP

पीवी सिंधु बोलीं- मैं एकदम फिट और कोर्ट पर वापसी करने के लिए तैयार हूं

अपने प्रशंसकों को कुछ दिन पहले हैरत में डालने वाली भारत की महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने कहा है कि उनका स्वास्थ्य भी अच्छा है और वह कोर्ट पर जाने के लिए तैयार हैं। पीवी सिंधु के ट्वीट I Retire ने तहलका मचाया था।

By Vikash GaurEdited By: Published: Fri, 06 Nov 2020 05:04 PM (IST)Updated: Fri, 06 Nov 2020 05:04 PM (IST)
पीवी सिंधु बोलीं- मैं एकदम फिट और कोर्ट पर वापसी करने के लिए तैयार हूं
पीवी सिंधु कोर्ट पर वापसी करने के लिए तैयार हैं (फोटो एपी)

नई दिल्ली, आइएएनएस। भारतीय बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु ने हाल ही में अपने प्रशंसकों को हैरत में डाला था। पीवी सिंधु ने I Retire वाला ट्वीट किया था, लेकिन उसकी सच्चाई कुछ और थी। अब शटलर पीवी सिंधु ने कहा है कि उनका स्वास्थ्य भी अच्छा है और वह कोर्ट पर जाने के लिए एकदम फिट हैं। वह आने वाले दिनों में टूर्नामेंट खेलने के लिए तैयारी कर रही हैं। सिंधु ने न्यूज एजेंसी आइएएनएस को दिए इंटरव्यू में बताया कि उन्होंने किस तरह कोरोना वायरस की वजह से लगे लॉकडाउन का सामना किया। इसके अलावा तमाम मुद्दों पर उन्होंने बात की।

loksabha election banner

रियो ओलंपिक की रजत पदक विजेता पीवी सिंधु ने देश में कोविड 19 की वजह से लगे लॉकडाउन को लेकर कहा, "जो रोज का रुटीन था उसे अचनाक से रोकना आसान नहीं था, लेकिन हम सभी को पता था कि सभी चीजों को रोकना और अपना ख्याल रखना कितना अहम है। मैंने अपने घर में काम कर खुद को एक्टिव रखने की कोशिश की और इससे मुझे मदद भी मिली। मैंने अपने परिवार के साथ भी काफी समय बिताया और कुछ नई चीजें भी सीखीं, जिसमें पेंटिंग शामिल है।"

उन्होंने आगे कहा, "मैं कोर्ट पर नहीं जा पा रही थी इसलिए जब मैंने शुरुआत की तो यह थोड़ा मुश्किल था, लेकिन मुझे लगता है कि अब मैं कोर्ट पर जाने के लिए भी फिट हूं और टूर्नामेंट खेलने के लिए तैयार भी।" टोक्यो ओलंपिक के एक साल स्थगित होने को लेकर पीवी सिंधु ने कहा, "पूरी दुनिया में जो हो रहा था उससे साफ पता चल रहा था कि टोक्यो ओलंपिक स्थगित हो जाएंगे। मैंने मानसिक तौर पर इसकी तैयारी भी शुरू कर दी थी।"

सिंधु का सपना अभी भी ओलंपिक में गोल्ड जीतना है। इस बारे में उनका कहना है, "मैं अपने आप को 2021 में खेलने के लिए मानसिक और शारीरिक तौर पर तैयार कर रही थी। हम ज्यादा दूर नहीं थे और यह पूरे विश्व की स्थिति थी। इसलिए हर खिलाड़ी समान स्थिति में से गुजरा। हम सभी को इस स्थिति को समझना है, ट्रेनिंग करनी है और टोक्यो खेलों में अपना सर्वश्रेष्ठ देना है। मैं एशिया में टूर्नामेंट के लिए तैयार हूं। मैं लंबे समय बाद कोर्ट पर वापसी करूंगी। मेरी ट्रेनिंग अच्छी चल रही है। इस ब्रेक ने मुझे एक खिलाड़ी के तौर पर सीखने और सुधार करने में मदद की है।"

हाल ही में ऐसी खबरें थी कि पीवी सिंधु और पी गोपीचंद में विवाद हो गया है और सिंधु राष्ट्रीय शिविर में सुविधाओं से खुश नहीं हैं, लेकिन सिंधु ने इन सभी आरोपों को सिरे से खारिज किया है। सिंधु ने कहा है, "गोपी सर मेरे कोच हैं। उन्होंने मेरी काफी मदद की है। मेरा उनके साथ किसी तरह का विवाद नहीं है। मैंने उन्हें इंग्लैंड में गैटोरेड स्पोर्टस साइंस इंस्टीट्यूट (GSSI) में ट्रेनिंग करने के बारे में जानकारी दे दी थी।" सिंधु इस समय इंग्लैंड में हैं और जीएसएसआई में रेबेका रैंडेल के साथ काम कर रही हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.