Move to Jagran APP

सिंगापुर ओपन: सिंधू, साइना और श्रीकांत क्वार्टर फाइनल में

रियो ओलंपिक की रजत पदक विजेता चौथी वरीयता प्राप्त सिंधू को विश्व की 22वें नंबर की खिलाड़ी डेनमार्क की मिया ब्लिचफेल्ट को हराने में सिर्फ 39 मिनट का समय लगा।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 11 Apr 2019 07:13 PM (IST)Updated: Thu, 11 Apr 2019 07:13 PM (IST)
सिंगापुर ओपन: सिंधू, साइना और श्रीकांत क्वार्टर फाइनल में
सिंगापुर ओपन: सिंधू, साइना और श्रीकांत क्वार्टर फाइनल में

सिंगापुर, प्रेट्र। पीवी सिंधू, साइना नेहवाल और किदांबी श्रीकांत की भारतीय तिकड़ी ने अपना प्रभावशाली प्रदर्शन जारी रखते हुए गुरुवार को सिंगापुर ओपन के अपने-अपने सिंगल्स क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

loksabha election banner

रियो ओलंपिक की रजत पदक विजेता चौथी वरीयता प्राप्त सिंधू को विश्व की 22वें नंबर की खिलाड़ी डेनमार्क की मिया ब्लिचफेल्ट को हराने में सिर्फ 39 मिनट का समय लगा। सिंधू ने इस साल की शुरुआत में स्पेन मास्टर्स का खिताब जीतने वाली डेनमार्क की इस खिलाड़ी को सीधे सेटों में 21-13, 21-19 से मात दी। विश्व की छठे नंबर की खिलाड़ी सिंधू का सामना अब 2017 बीडब्ल्यूएफ विश्व जूनियर चैंपियनशिप की कांस्य पदक विजेता चीन की काई यानयान से होगा।

छठी वरीयता प्राप्त श्रीकांत को दूसरे गेम में कुछ मुश्किल का सामना करना पड़ा, लेकिन उन्होंने डेनमार्क के हैंस-क्रिस्टियन सोलबर्ग विटिंग्स को 21-12, 23-21 से हराने में सफलता हासिल की। श्रीकांत का अगला मुकाबला शीर्ष वरीय जापान के केंतो मोमोता और भारत के एचएस प्रणय के बीच होने वाले मुकाबले के विजेता से होगा।

छठी वरीय साइना को थाइलैंड की पोर्नपावी चोचुवोंग के खिलाफ जीत हासिल करने में कड़ी मेहनत करनी पड़ी। चोचुवोंग ने मलेशिया ओपन के पहले दौर में साइना को बाहर किया था, लेकिन इस भारतीय खिलाड़ी ने इस थाई खिलाड़ी को रोमांचक मुकाबले में 21-16, 18-21, 21-19 से हराकर बाहर का रास्ता दिखाया। लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता साइना की अगली भिड़ंत दूसरी वरीयता प्राप्त जापान की नोजोमी ओकुहारा से होगी।

वहीं, साइना के पति और साथी खिलाड़ी पारुपल्ली कश्यप को ओलंपिक विजेता चीन के चेन लोंग के खिलाफ शिकस्त का सामना करना पड़ा। 2014 के कॉमनवेल्थ गेम्स चैंपियन कश्यप पिछले साल मलेशिया ओपन के फाइनल में पहुंचने वाले इस चौथी वरीय चीनी खिलाड़ी से नजदीकी मुकाबले में 9-21, 21-15, 16-21 से हार गए।

समीर वर्मा ने चीन के लु ग्वांग्जू को 21-15, 21-18 से हराकर अपना प्रभावशाली प्रदर्शन जारी रखा। अब उनका सामना दूसरी वरीय ताइपे के चोउ टिएन चेन और डेनमार्क के जेन ओ जोनगेनसेन के बीच मुकाबले के विजेता से होगा।

प्रणव जेरी चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी की जोड़ी भी क्वार्टर फाइनल में पहुंचने में सफल रही। उन्होंने 50 मिनट तक चले मुकाबले में टैंग चुन मैन और सु यिंग सुएट की हांगकांग की विश्व नंबर 11 जोड़ी को 21-17, 6-21, 21-19 से मात दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.