टोक्यो, प्रेट्र। भारत की शीर्ष शटलर पीवी सिंधू को जापान ओपन के महिला सिंगल्स के पहले दौर में जीत के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी, जबकि किदांबी श्रीकांत और एचएस प्रणय ने आसान जीत के साथ पुरुष सिंगल्स के दूसरे दौर में जगह बनाई।

तीसरी वरीयता प्राप्त सिंधू को स्थानीय गैर वरीय खिलाड़ी सयाका ताकाहाशी पर 21-17, 7-21, 21-13 की जीत के लिए 53 मिनट तक जूझना पड़ा। सिंधू को अगले दौर में चीन की फांग्जी गाओ से भिड़ना होगा, जिन्होंने भारत की ही जक्का वैष्णवी रेड्डी को 21-10, 21-8 से हराया।

एशियन गेम्स रजत पदक हासिल करने वाली सिंधू इस साल कई बड़े टूर्नामेंटों में उप विजेता रही हैं, लेकिन जापान ओपन में वह फाइनल की फिसलन को तोड़ने पर निगाहें लगाए बैठी हैं। इस साल सिंधू को कॉमनवेल्थ गेम्स, विश्व चैंपियनशिप और एशियन गेम्स में फाइनल में हार झेलनी पड़ी।

पुरुष सिंगल्स में प्रणय ने पिछले एशियन गेम्स के स्वर्ण पदक विजेता इंडोनेशिया के जोनाथन क्रिस्टी को पहले दौर में 21-18, 21-17 से हराया, जबकि श्रीकांत ने चीन के युशियांग हुआंग को 21-13, 21-15 से शिकस्त दी। अगले दौर में प्रणय इंडोनेशिया के एंथोनी सिनिसुका से भिड़ना है, जबकि श्रीकांत हांगकांग के विंसेंट वोंग विंग के खिलाफ खेलेंगे। इन दोनों भारतीय शटलरों को एशियन गेम्स के दूसरे दौर में हार का सामना करना पड़ा था।

उधर, भारत के समीर वर्मा को 18-21 22-20 10-21 से हार का सामना करना पड़ा। वहीं, सात्विकसाईराज रेंकीरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी मिक्स्ड डबल्स के पहले ही दौर में हार कर बाहर हो गई, जबकि प्रणव जेरी चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी ने अगले दौर में जगह बनाई। सात्विकसाईराज और अश्विनी को यिल्यू वैंग और डोंगपिंग हुआंग की चीन की दूसरी वरीय जोड़ी के खिलाफ 13-21, 17-21 से हार झेलनी पड़ी, जबकि चोपड़ा और रेड्डी ने मैथ्यू फोगार्टी और इसाबेल झोंग की मलेशियाई जोड़ी पर 21-9, 21-9 की आसान जीत के साथ अगले दौर में जगह बनाई। इन दोनों की अगले दौर में मलेशिया के ही पेंग सून चौंग और लिउ यिंग की जोड़ी से भिड़ंत होगी।

Posted By: Sanjay Savern