Move to Jagran APP

पीवी सिंधू हुईं बड़े उलटफेर की शिकार, चीन ओपन का सफर हुआ समाप्त

China Open भारतीय बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधू का चीन ओपन से सफर समाप्त हो गया है। पीवी सिंधू एक बड़े उलटफेर का शिकार होकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई हैं।

By Vikash GaurEdited By: Published: Thu, 19 Sep 2019 05:36 PM (IST)Updated: Thu, 19 Sep 2019 05:36 PM (IST)
पीवी सिंधू हुईं बड़े उलटफेर की शिकार, चीन ओपन का सफर हुआ समाप्त
पीवी सिंधू हुईं बड़े उलटफेर की शिकार, चीन ओपन का सफर हुआ समाप्त

नई दिल्ली, जेएनएन। China Open: भारतीय बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधू का चीन ओपन से सफर समाप्त हो गया है। पीवी सिंधू एक बड़े उलटफेर का शिकार होकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई हैं। मौजूदा विश्व चैंपयिन पीवी सिंधू को चीन ओपन का प्रबल दावेदार माना जा रहा था, लेकिन भारतीय शटलर गुरुवार को चीन ओपन सुपर 1000 टूर्नामेंट के महिला सिंगल्‍स के प्री-क्‍वार्टर फाइनल में थाईलैंड की शटलर पोर्नपावी चोचूवोंग से हार गईं।

loksabha election banner

भारतीय शटलर पीवी सिंधू और थाईलैंड की पोर्नपावी चोचूवोंग के बीच 50 मिनट तक कड़ा मुकाबला चला। इस मुकाबले में पोर्नपावी चोचूवोंग ने पीवी सिंधू को 21-12, 13-21 और 19-21 से हराकर भारतीय खिलाड़ी का टूर्नामेंट से सफर समाप्त कर दिया। इस मैच से पहले तक पीवी सिंधू के लिए ये टूर्नामेंट काफी अच्छा चल रहा था, लेकिन गुरुवार को उनको निराशा हाथ लगी।

पीवी सिंधू इस प्री-क्वार्टरफाइनल के तीसरे और आखिरी निर्णायक सेट में 12-7 और फिर 19-15 से आगे चल रही थीं, लेकिन थाई शटलर पोर्नपावी चोचूवोंग ने जोरदार वापसी की और  लगातार छह अंक हासिल किए। मैच खत्म होने तक उनके पास बढ़त हो गई और पोर्नपावी ने क्‍वार्टर फाइनल में जगह बना ली। अब चीन ओपन सुपर 100 के क्‍वार्टर फाइनल में पोर्नपावी को चेन यूफेई से भिड़ना होगा।

ये भी पढ़ेंः World Wrestling Championships: बजरंग पूनिया और रवि कुमार ने हासिल किया ओलंपिक टिकट

इस मुकाबले में पीवी सिंधू की आक्रमक शैली देखने को नहीं मिली। इस मैच से पहले पीवी सिंधू ने अपने पिछले मुकाबले में चीन की ली झुरुई को 21-18, 21-12 से करारी शिकस्त दी थी। भारतीय स्टार पीवी सिंधू ने वो मुकाबला 34 मिनट में आसानी से जीत लिया था।

उधर, सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी वाली भारतीय पुरुष डबल्‍स टीम भी गुरुवार को जापान के ताकेशी कमूरा और कीगो सोनाडा से हारकर इस टूर्नामेंटे से बाहर हो गई। भारतीय जोड़ी को सीधे सेटों में जापानी खिलाड़ियों ने शिकस्‍त दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.