Move to Jagran APP

PWL 3 में मौजूदा चैम्पियन पंजाब ने हरियाणा को हराया, हेलेन हुई उलटफेर का शिकार

पंजाब रॉयल्स ने दो बार की रनर्स-अप हरियाणा हैमर्स को 4-3 से हराकर सीजन में अपनी दूसरी जीत दर्ज की।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 16 Jan 2018 09:55 PM (IST)Updated: Tue, 16 Jan 2018 09:55 PM (IST)
PWL 3 में मौजूदा चैम्पियन पंजाब ने हरियाणा को हराया, हेलेन हुई उलटफेर का शिकार
PWL 3 में मौजूदा चैम्पियन पंजाब ने हरियाणा को हराया, हेलेन हुई उलटफेर का शिकार

नई दिल्ली। प्रो रेसलिंग लीग 3 के आठवें दिन मौजूदा चैम्पियन पंजाब रॉयल्स ने दो बार की रनर्स-अप हरियाणा हैमर्स को 4-3 से हराकर सीजन में अपनी दूसरी जीत दर्ज की। इस मुकाबले में पंजाब की पूजा ढांडा ने हरियाणा की आईकन स्टार हेलेन मारोलिस को हराकर एक बड़ा उलटफेर किया। उत्कर्ष काले के हारने के बाद पंजाब की ओर से सेलेन फांटा कोम्बा, पेट्राशिवली गेनो, पूजा ढांडा और ग्रिगोर्जेवा एनास्तसिजा ने अपने-अपने बाउट जीतकर पंजाब को सीजन की दूसरी जीत दिलाई। वहीं हरियाणा की ओर से ब्लादीमिर, खेतिक और रुबेलजीत ही जीत हासिल कर सके। इस सीजन में हरियाणा को पहली हार का सामना करना पड़ा है। आठवें दिन की पहली बाउट 57 किलोग्राम भारवर्ग में हरियाणा के मौजूदा ओलिंपिक चैम्पियन ब्लादीमिर खिनचेंगशिवली और पंजाब के मौजूदा नैशनल चैम्पियन उत्कर्ष काले के बीच खेला गया जहां ब्लादीमिर ने 11-4 से शानदार जीत हासिल किया और अपनी टीम को शुरुआती बढ़त दिलाई।

loksabha election banner

पंजाब का काउंटर अटैक
पहली बाउट हारने के बाद पंजाब की टीम ने हरियाणा पर धावा बोल दिया। दूसरी बाउट महिलाओं की 76 किलोग्राम भारवर्ग में खेला गया जिसमें अंडर 23 वर्ल्ड चैम्पियनशिप की गोल्ड मेडलिस्ट सेलेन फांटा कोम्बा ने जीत हासिल की और पंजाब को बराबरा पर ला खड़ा किया। शुरुआत से ही आक्रामक खेल दिखाने वाली कोम्बा ने हरियाणा की पूजा को 6-2 के अंतर से हराया। इसके बाद पंजाब के आईकन स्टार पेट्राशिवली गेनो ने हरियाणा के सुमित को 15-0 (तकनीकी दक्षता) से हराकर अपनी टीम को बढ़त पर ला खड़ा किया। मौजूदा वर्ल्ड चैम्पियन गेनो के खिलाफ तीन बार के नैशनल चैम्पियन सुमित एकदम असहाय नजर आए।

पूजा ढांडा ने हेलेन को हरा मचाया हड़कंप
लगातार दूसरे दिन मौजूदा सीजन में बड़ा उलटफेर देखने को मिला। पंजाब रॉयल्स की पूजा ढांडा ने 57 किलोग्राम भारवर्ग में मौजूदा वर्ल्ड और ओलिंपिक चैम्पियन हेलेन मारोलिस को 7-6 से हराकर अप्रत्याशित जीत हासिल की। दो बार की नैशनल चैम्पियन और दो बार की नैशनल चैम्पियनशिप की गोल्ड मेडलिस्ट पूजा ने इस जीत के बाद पंजाब को 3-1 की बढ़त पर ला दिया। इसके बाद खेतिक सबालोव ने 74 किलोग्राम में जितेंदर को 11-0 से हराकर हरियाणा को मुकाबले में वापस लाने की कोशिश की लेकिन महिलाओं के 62 किलोग्राम भारवर्ग में ग्रिगोर्जेवा एनास्तसिजा ने सरिता को 6-0 से हराकर पंजाब को निर्णायक बढ़त पर ला खड़ा किया। मुकाबले के आखिरी बाउट में हरियाणा के रूबेलजीत सिंह ने पंजाब के नासिर हुसैन को 11-0 से हराया।

इलियास और सुन यनान हुए ब्लॉक
इससे पहले हरियाणा हैमर्स की कप्तान हेलेन मारोलिस ने टॉस जीता और 65 किलोग्राम भारवर्ग में पंजाब के बेकबुलातोव इलियास को ब्लॉक किया। वहीं पंजाब के कप्तान पेट्राशिवली गेनो ने हरियाणा की सुन यनान को ब्लॉक करने का फैसला किया। इस सीजन में ये दूसरा मौका था जब सुन यनान को ब्लॉक होना पड़ा। 9 से 26 जनवरी तक चलने वाली इस लीग में आठवें दिन मुकाबले का लुत्फ उठाने भारी संख्या में दर्शक दिल्ली के सीरीफोर्ट स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स पहुंचे।

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.