Move to Jagran APP

PKL-8 : उतार-चढ़ाव भरे मैच में हरियाणा स्टीलर्स और तेलुगू टाइटंस ने अंक बांटे

दोनों टीमों का यह तीसरा टाई मुकाबला है। इस टाई के साथ हरियाणा की टीम टॉप-3 में पहुंच गई है। रेडिंग में कप्तान विकाश कंडोला (10) ने सीजन का चौथा सुपर-10 लगाया जबकि रोहित गुलिया और विनय ने 8-8 अंक लिए।

By Viplove KumarEdited By: Published: Tue, 25 Jan 2022 11:25 PM (IST)Updated: Tue, 25 Jan 2022 11:25 PM (IST)
PKL-8 : उतार-चढ़ाव भरे मैच में हरियाणा स्टीलर्स और तेलुगू टाइटंस ने अंक बांटे
Pro kabbadi league Haryana Steelers play tie against Telugu Titans

बेंगलुरु, आनलाइन डेस्क। प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के आठवें सीजन का 77वां मैच में रोमांच के तमाम उतार-चढ़ाव के बाद 39-39 से टाई समाप्त हुआ। हरियाणा स्टीलर्स ने 35वें मिनट तेलुगू टाइटंस को ऑल आउट कर 38-33 की लीड ले रखी थी लेकिन टाइटंस ने शानदार वापसी करते हुए हरियाणा को अंक बांटने पर मजबूर किया। दोनों टीमों का यह तीसरा टाई मुकाबला है। इस टाई के साथ हरियाणा की टीम टॉप-3 में पहुंच गई है। 

loksabha election banner

पहला हाफ काफी रोचक रहा। शुरुआती 13 मिनट में हरियाणा ने टाइटंस को ऑल आउट कर 14-9 की लीड बना ली थी लेकिन हाफ टाइम से ठीक पहले टाइटंस ने हिसाब बराबर करते हुए स्कोर 19-20 कर दिया। इस हाफ में संदीप कंडोला (4 अंक) के नेतृत्व में टाइटंस का डिफेंस बेहतर खेला। हरियाणा के लिए जयदीप और मोहित ने दो-दो टैकल प्वाइंट लिए लेकिन बावजूद इसके स्टीलर्स इस विभाग में पीछे रह गए।

रेडिंग में हालांकि स्टीलर्स ने बेहतर प्रदर्शन करते हुए 12 अंक लिए लेकिन डिफेंस ने सात सफल टैकल (एक सुपर टैकल सहित) के साथ टाइटंस की वापसी कराई। अच्छी बात यह रही कि रवि को छोड़कर स्टार्टिंग-7 में शामिल हरियाणा के सभी खिलाड़ियों ने अंक लिए, जिसमें कप्तान विकाश के सबसे अधिक पांच अंक शामिल हैं।

ब्रेक के बाद कप्तान रोहित सेल्फ आउट हुए। हालांकि इसके बाद टाइटंस ने दो अंक लिए। अंकित ने कप्तान को रिवाइव कराया। फिर हरियाणा के खाते में सातवां बोनस आया। फिर सुरेंदर ने रोहित गुलिया के खिलाफ एडवांस टैकल की गलती की। अगली रेड रोहित की थी और वह तीन अंकों के साथ लौटे। स्कोर 23-24 हो गया था।

विकाश की अगली रेड पर स्टीलर्स को दो अंक मिले। हालांकि अगली रेड पर वह लपक लिए गए। फिर डू ओर डाई रेड पर अंकित बेनीवाल गए और दो अंक लेकर लौटे। टाइटंस ने शानदार वापसी करते हुए स्कोर 26-26 कर दिया। हरियाणा दूसरी बार ऑल आउट की कगार पर थे।

रोहित गुलिया ने अगली रेड पर बोनस लिया लेकिन फिर उनकी टीम 30वें मिनट में ऑलआउट हो गई। अब टाइटंस 30-28 से लीड ले चुके थे। आलइन के बाद विनय ने मल्टी प्वाइंट रेड के साथ स्कोर बराबर कर दिया। हरियाणा के डिफेंस ने बोनस लेने के बाद अंकित को डैश कर दिया।

फिर टाइटंस के डिफेंस ने डू ओर डाई रेड पर विकाश को लपक हिसाब बराबर कर दिया। अगली रेड पर जयदीप ने फिर आदर्श को डैश कर स्कोर 32-32 कर दिया। पांच मिनट बचे थे, टाइटंस के लिए सुपर टैकल आन था। विकाश ने दो अंक लेकर न सिर्फ अपना पांचवां सुपर-10 पूरा किया बल्कि 38-33 स्कोर के साथ मैच में हरियाणा की जबरदस्त वापसी कराई क्योंकि टाइटंस दूसरी बार ऑल आउट हुए।

आलइन के बाद अंकित ने अपनी अगली रेड पर बोनस लिया और फिर टाइटंस के कप्तान रोहित ने विकाश को डैश कर दिया। अब लीड 2 अंक की थी। समय 47 सेकंड बचे थे। अंकित अहम रेड पर गए। लह अंक लेकर आए और स्कोर 37-38 कर दिया। अगली रेड विनय की थी लेकिन अंकित ने उनके खिलाफ गलती कर दी। हरियाणा को 39-38 की लीड मिल चुकी थी। मैच की अंतिम रेड पर विकाश थे। वह लपक लिए गए। इस तरह यह मैच 38-38 से टाई समाप्त हुआ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.