Move to Jagran APP

PKL-8 : डिफेंस की बदौलत पटना पाइरेट्स ने बेंगलुरू बुल्स को हराया

पटना के डिफेंस ने इस मैच में कुल 17 अंक हासिल किए। इसमें पहले हाफ के 8 और दूसरे हाफ के 9 अंक शामिल हैं। बुल का डिफेंस पहले हाफ में सिर्फ तीन अंक ले सका लेकिन दूसरे हाफ में उसने चार सुपर टैकल कुल 10 अंक लिए।

By Viplove KumarEdited By: Published: Mon, 17 Jan 2022 11:41 AM (IST)Updated: Mon, 17 Jan 2022 11:41 AM (IST)
PKL-8 : डिफेंस की बदौलत पटना पाइरेट्स ने बेंगलुरू बुल्स को हराया
Patna Pirates wins against table toppers Bengaluru Bulls

बेंगलुरू, आनलाइन डेस्क। सुनील (9 अंक) के नेतृत्व में अपने डिफेंस के शानदार प्रदर्शन के बूते तीन बार के चैंपियन पटना पाइरेट्स ने रविवार को बेंगलुरू बुल्स को 38-31 के अंतर से हराकर प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के आठवें सीजन की अंक तालिका में दूसरा स्थान हासिल कर लिया। पटना की यह 10 मैचों में सातवीं जीत है जबकि बुल्स को 11 मैचों में तीसरी हार मिली है।

loksabha election banner

पटना के डिफेंस ने इस मैच में कुल 17 अंक हासिल किए। इसमें पहले हाफ के 8 और दूसरे हाफ के 9 अंक शामिल हैं। बुल का डिफेंस पहले हाफ में सिर्फ तीन अंक ले सका लेकिन दूसरे हाफ में उसने चार सुपर टैकल कुल 10 अंक लिए। इस मैच को पटना ने इसलिए जीता क्योंकि उसने बुल्स के सुपरस्टार रेडर पवन सेहरावत को पांच बार लपक कर पूरे मैच में तकरीबन 25 मिनट मैट से बाहर रखा। पवन ने हालांकि चार रेड में छह अंक लेकर शानदार शुरुआत की थी। उनके बूते पांच मिनट के खेल के बाद बुल्स को 8-4 की लीड मिली हुई थी। लेकिन इसके बाद पटना के डिफेंस ने लगातार तीन अंक लेकर टीम की वापसी कराई और फिर 12वें मिनट में बुल्स को ऑल आउट कर 11-9 की लीड ले ली।

आलइन के बाद पवन ने दो रेड्स पर लगातार दो अंक लिए। बुल्स की डिफेंस हालांकि उनका साथ नहीं दे रही थी। डिफेंस ने अपने फेल्ड टैकल के कारण अगले दो रेड्स पर पटना को तीन अंक दिए। स्कोर 15-11 हो गया था। बुल्स के डिफेंस ने हालांकि गुमान को लपक कर पहली सफलता हासिल की। पवन ने अगली रेड पर अपना सुपर-10 पूरा किया। पटना के लिए सचिन लगातार अंक ले रहे थे। उनके साथवें अंक के साथ स्कोर 16-14 था। शादलू ने अगली रेड पर पवन को एंकल होल्ड पर लपक लिया। फिर पटना के डिफेंस ने रंजीत को भी बाहर किया। लीड 4 की हो गई थी।

बुल्स की डिफेंस ने सचिन को लपक कर दूसरी सफलता हासिल की। पवन को रिवाइव कराने के लक्ष्य के साथ भरत डू ओर डाई रेड पर गए लेकिन शिकार हुए। फिर डू ओर डाई रेड पर बुल्स के डिफेंस ने सचिन को लपका और पवन का रिवाइव कराया लेकिन पवन आते ही लपक लिए गए। पहले हाफ तक पटना को 4 अंक की लीड थी। चार के डिफेंस में गुमान ने अमित श्योरण को बाहर कर बुल्स को सुपर टैकल की स्थिति में डाल दिया। पटना की अगली डू ओर डाई रेड थी। सौरव नांगल ने सचिन को टैकल कर बुल्स दो अंक दिलाए। स्कोर 19-22 हो गया था। अगली रेड पर रंजीत को पकड़ सुनील ने हाई-5 पूरा किया।

डोंग जेयोन ली सब्सीट्यूट के तौर पर आए और एक अंक दिलाया। अगली रेड पर बोनस लेने के बाद लपके गए। स्कोर पटना के पक्ष में 28-21 हो गया था। आलइन के बाद गुमान ने पटना को दो और अंक दिलाए और फिर डिफेंस ने लगातार तीन अंक लेकर लीड 12 की कर दी। बुल्स सुपर टैकल पर थे। 32 मिनट के खेल में पवन 18 मिनट से बाहर थे। इस बीच बुल्स ने सुपर टैकल कर पवन को रिवाइव कराया। पवन डू ओर डाई रेड पर थे लेकिन पटना के डिफेंस ने उन्हें पांचवीं बार लपक लिया। दूसरे हाफ में पवन अब तक एक भी अंक नहीं ले सके थे। बुल्स के लिए सुपर टैकल आन था। सचिन को लपक महेंदर ने बुल्स को दो अंक दिलाए। स्कोर 26-35 हो गया था।

बुल्स सुपर टैकल पर खेल रहे थे। गुमान डू ओर डाई रेड पर थे औऱ वह लपक लिए गए। महेंदर ने तीसरे सुपर टैकल के साथ हाई-5 पूरा किया। अगली रेड पर शादलू ने दीपक को लपक लिया। हालांकि वह बोनस ले चुके थे। स्कोर 29-37 था। सुपर टैकल अभी भी आन था। डेढ़ मिनट बचे थे। पटना समय बर्बाद कर रहे थे। प्रशांत अब डू ओर डाई रेड पर थे। वह सुपर टैकल कर लिए गए। स्कोर 31-37 हो गया था। पटना के डिफेंस ने हालांकि अंतिम रेड पर रंजीत को लपक स्कोर 38-31 कर दिया। पवन रिवाइव नहीं हुए और इस तरह पटना ने बड़ी जीत हासिल की। इस हार के बावजूद बुल्स तालिका में पहले स्थान पर बने हुए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.