Move to Jagran APP

PKL-8 :  लगातार चौथी जीत के साथ शीर्ष पर मजबूत हुए पाइरेट्स, मुम्बा को 9 अंक से हराया

तीन बार के चैंपियन पटना ने मंगलवार को पीकेएल के आठवें सीजन के 103वें मैच में यू मुम्बा को हराकर अंक तालिका के शीर्ष पर खुद को मजबूत कर लिया है। पटना को 17 मैचों में 12वीं जीत मिली है जबकि मुम्बा को इतने ही मैचों में छठी हार मिली।

By Viplove KumarEdited By: Published: Tue, 08 Feb 2022 11:09 PM (IST)Updated: Tue, 08 Feb 2022 11:09 PM (IST)
PKL-8 :  लगातार चौथी जीत के साथ शीर्ष पर मजबूत हुए पाइरेट्स, मुम्बा को 9 अंक से हराया
Pro Kabaddi Patna Pirates defeats U Mumba

बेंगलुरु, आनलाइन डेस्क। तीन बार के चैंपियन पटना पाइरेट्स ने मंगलवार को प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के आठवें सीजन के 103वें मैच में यू मुम्बा को 47-36 से हराकर अंक तालिका के शीर्ष पर खुद को मजबूत कर लिया है। पटना को 17 मैचों में 12वीं जीत मिली है जबकि मुम्बा को इतने ही मैचों में छठी हार मिली। पटना की जीत में सचिन तंवर (16 अंक) के अलावा गुमान सिंह (11 अंक) अहम योगदान रहा।

loksabha election banner

अभिषेक सिंह ने मुम्बा के लिए 13 अंक लिए जबकि अंतिम पलों में वी अजीत कुमार ने भी अपना सुपर-10 पूरा किया लेकिन इनके प्रयास टीम के लिए नाकाफी साबित हुए। बहरहाल, कप्तान प्रशांत कुमार राय, सचिन और गुमान की सफर रेड्स की बदौलत पटना ने चार मिनट के खेल के बाद ही 5-1 की लीड ले ली। फिर गुमान ने मल्टी प्वाइंट रेड के साथ लीड 8-1 कर दी। मुम्बा ऑलआउट के करीब थे लेकिन अभिषेक सिंह ने सुपर रेड के साथ न सिर्फ अपना खाता खोला बल्कि स्कोर भी 4-8 कर दिया।

पटना ने हालांकि इसके बाद मुम्बा को आलआउट कर 13-4 की लीड ले ली। इसके बाद मुम्बा ने वापसी की और स्कोर 10-14 कर दिया। फिर अभिषेक ने लगातार तीसरे रेड अंक के साथ पटना को आलआउट की कगार पर धकेला और इसे अंजाम देकर स्कोर 14-16 कर दिया। इसके बाद जो हुआ, वह मुम्बा के लिए एक बुरे सपने जैसा रहा। सचिन की रेड पर पटना को पांच अंक मिले। अंपायरों ने इस रेड पर चार अंक दिए थे लेकिन फजल अतराचली ने रिव्यू जिसे नकार दिया गया। अब पटना को 21-14 की लीड मिल गई थी। फिर सचिन ने अगली ही रेड पर सुपर-10 पूरा किया।

अभिषेक अकेले बचे थे। वह इस बार आलआउट नहीं टाल सके। इस तरह पटना ने मुम्बा को दूसरी बार आउट कर लीड 9 की कर ली थी। शादलू ने हालांकि अभिषेक के खिलाफ गलती कर दो अंक लुटा दिए। अभिषेक ने सीजन का सातवां सुपर-10 पूरा किया। पहले हाफ की समाप्ति तक स्कोर 26-18 से पटना के पक्ष में था। ब्रेक के बाद पटना ने चार जबकि मुम्बा ने दो अंक लिए। स्कोर 30-20 था। अब मुम्बा के लिए सुपर टैकल आन था। सचिन डू ओर डाई रेड पर गए लेकिन उनका सुपर टैकल हो गया। फिर शिवम ने गुमान को भी बाहर कर अभिषेक को रिवाइव कराया। स्कोर अब 23-30 था।

मोनू ने हालांकि डू ओर डाई रेड पर पटना को तीन अंक दिलाकर लीड 10 की कर दी। मुम्बा तीसरी बार आलआउट की कगार पर थे। शिवम ने रिवाइव होकर आए सचिन को डैश कर दो अंक दिलाए। अबकी बार मुम्बा आलआउट नहीं बचा सके और अब पटना को 38-27 की लीड मिल चुकी थी। आलइन के बाद अभिषेक ने लगातार दूसरा रनिंग हैंड टच लेकर पटना को दबाव में डालने की कोशिश की लेकिन सचिन ने अगली रेड पर उनका शिकार कर लिया। ढाई मिनट बचे थे और स्कोर 43-31 से पटना के हक में था। फिर रिंकू ने गुमान को लपक लिया। फिर अजीत ने इसके बाद लगातार कई अंक लिए लेकिन सचिन ने सुपर रेड के साथ उनके तमाम प्रयासों पर पानी फेर दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.