Move to Jagran APP

PKL-8 : यूपी योद्धा की तीसरी जीत, तेलुगू टाइटंस का इंतजार जारी

यूपी योद्धा को शनिवार को तेलुगू टाइटंस पर 38-33 के अंतर से रोमांचक जीत मिली। वीवो प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के आठवें सीजन का यह 56वां मैच काफी करीबी होता दिख रहा था लेकिन कप्तान नितेश ने सुपर टैकल्स को अंजाम देकर यूपी की जीत सुनिश्चित की।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sat, 15 Jan 2022 11:33 PM (IST)Updated: Sat, 15 Jan 2022 11:33 PM (IST)
PKL-8 : यूपी योद्धा की तीसरी जीत, तेलुगू टाइटंस का इंतजार जारी
Pro Kabaddi League UP Yoddha Beat Telegu Titans

बेंगलुरू, आनलाइन डेस्क। दूसरे हाफ में तीन सुपर टैकल और परदीप नरवाल द्वारा दो बार ऑल आउट टाले जाने के कारण यूपी योद्धा को शनिवार को तेलुगू टाइटंस पर 38-33 के अंतर से रोमांचक जीत मिली। प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के आठवें सीजन का यह 56वां मैच काफी करीबी होता दिख रहा था लेकिन कप्तान नितेश ने सुपर टैकल्स को अंजाम देकर यूपी की जीत सुनिश्चित की।

loksabha election banner

10 मैचों में यह यूपी की तीसरी जीत है। इस जीत ने यूपी को शीर्ष-4 में पहुंचा दिया है। दूसरी ओर, टाइटंस को नौ मैचों में सातवीं हार मिली है। रजनीश और अंकित बेनीवाल ने 9-9 अंकों के साथ अपनी टीम को जीत दिलाने का भरपूर प्रयास किया लेकिन सीजन का तीसरा सुपर-10 लगाने वाले परदीप और हाई-5 पूरा करने वाले नितेश के आगे उनके प्रयास बेकार साबित हुए।

शुरुआती मिनटों में दोनों के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिली। स्कोर कार्ड धीरे-धीरे बढ़ रहा था। 12वें मिनट में हालांकि टाइटंस ऑल आउट की कगार पर थे। स्कोर 9-9 था। इस समय तक दोनों टीमों को सात-सात रेड प्वाइंट और दो-दो टैकल प्वाइंट मिले थे। फिर यूपी ने टाइटंस को ऑल आउट कर 13-10 की लीड ले ली। बीते पांच मिनट में यूपी को पांच अंक मिले हैं जबकि टाइटंस दो अंक ले सके हैं। टाइटंस अब तक बोनस पर खेल रहे थे। आलइन के बाद आकाश ने बैकहोल्ड कर टाइटंस को 14वां अंक दिलाया। स्कोर 14-15 था। फिर सुमित ने रजनीश को आउट कर पीकेएल में 101वां टैकल प्वाइंट पूरा किया।

हाफ टाइम तक यूपी को 19-4 की लीड मिली हुई थी। रेड में यूपी को 9 के मुकाबले 10 अंक मिले हैं जबकि टैकल में पांच के मुकाबले सात अंक मिले हैं। टाइटंस को रजनीश से काफी उम्मीदें होंगी, जो रेड में अब तक छह अंक जुटा चुके हैं। टाइटंस को नौ रेड में सात प्वाइंट बोनस के तौर पर मिले हैं। टाइटंस के डिफेंस ने ब्रेक के बाद तीसरी सफलता हासिल करते हुए सुरेंदर गिल को बाहर किया। स्कोर 15-19 था। फिर रजनीश ने रेड पर अंक लेकर स्कोर 16-19 कर दिया। मैच के पहले हाफ में पांच रेड में तीन अंक लेने वाले परदीप नरवाल अब दो रेड पर दो अंक ले चुके थे। स्कोर यूपी के पक्ष में 21-18 था लेकिन प्रिंस डी ने परदीप को लपक अपनी टीम को एक अंक दिलाया।

यूपी के लिए सुपर टैकल आन था। कप्तान नितेश ने सुपर टैकल कर स्कोर 23-19 कर दिया। फिर नितेश ने राकेश गौड़ा को डैश कर इस सीजन का अपना पहला हाई-5 पूरा किया। रोहित आए और टाइटंस के लिए आठवां बोनस लिया। सुमित सांगवान ने रोहित को टैकल कर टाइटंस को ऑल आउट की कगार पर धकेला लेकिन प्रिंस तथा अंकित बेनीवाल ने गिल को सुपर टैकल कर स्कोर 22-27 कर दिया। फिर बेनीवाल ने रेड पर अंक लिया।

अंतिम 10 मिनट बाकी थे और यूपी को चार अंक की लीड मिली हुई थी। परदीप डू ओर डाई रेड पर आए लेकिन डुबकी के प्रयास में लपके गए। परदीप को लपकने के बाद बेनीवाल ने रेड पर दो अंक लेकर स्कोर 26-27 कर दिया। यूपी के लिए सुपर टैकल आन था। बेनीवाल ने सुमित को बाहर किया लेकिन श्रीकांत जाधव ने मल्टी प्वाइंट रेड के साथ ऑलआउट टाल दिया। फिर बेनीवाल के खिलाफ सुपर टैकल कर यूपी ने लीड 32-27 की कर दी। इसी स्कोर पर गिल डू ओर डाई रेड पर थे और गौड़ा ने उन्हें लपक लिया। इसके बाद नितेश और गौरव ने रोहित के खिलाफ सुपर टैकल कर स्कोर 34-28 कर दिया।

अगली रेड पर आदर्श ने टाइटंस के लिए दो अंक लेकर लीड 4 की कर दी। अकेले परदीप मैट पर थे। वह गए और प्रिंस को आउट किया। परदीप ने अगले रेड पर रिवाइव हुए प्रिंस को फिर आउट किया और स्कोर 36-32 कर दिया। परदीप ने बोनस के साथ दो अंक लिए और स्कोर 38-32 कर दिया। मैच की अंतिम रेड पर परदीप ने बोनस के साथ सीजन का तीसरा सुपर 10 पूरा किया और दो बार ऑल आउट से बचाकर अपनी टीम की इस सीजन की तीसरी जीत सुनिश्चित की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.