Move to Jagran APP

प्रो कबड्डी के 8वें सीजन की शुरुआत, आगाज से पहले जमा हुए सभी 12 कप्तान

प्रेस कांफ्रेंस में टीम के कप्तानों ने शुरुआती दिनों अपनी-अपनी रणनीतियों तैयारियों और इस सीजन में चमकने वाले युवा खिलाड़ियों के बारे में बात की। प्रत्येक टीम का प्रतिनिधित्व करने वाले 12 कप्तान इस मौके पर पर मौजूद थे

By Viplove KumarEdited By: Published: Tue, 21 Dec 2021 06:26 PM (IST)Updated: Tue, 21 Dec 2021 06:26 PM (IST)
प्रो कबड्डी के 8वें सीजन की शुरुआत, आगाज से पहले जमा हुए सभी 12 कप्तान
प्रो कबड्डी के 8वें सीजन की शुरुआत

बेंगलुरु, आनलाइन डेस्क। प्रो कबड्डी लीग की आज आल-कैप्टन प्रेस कॉन्फ्रेंस के साथ सीजन 8 की शुरुआत की घोषणा की। प्रेस कांफ्रेंस में टीम के कप्तानों ने शुरुआती दिनों, अपनी-अपनी रणनीतियों, तैयारियों और इस सीजन में चमकने वाले युवा खिलाड़ियों के बारे में बात की। प्रत्येक टीम का प्रतिनिधित्व करने वाले 12 कप्तान इस मौके पर पर मौजूद थे। इस अवसर पर मशाल स्पोर्ट्स के सीईओ और पीकेएल के लीग कमिश्नर अनुपम गोस्वामी तथा लीग के सेंट्रल स्पांसर वीवो इंडिया के निदेशक (ब्रांड स्ट्रेटजी) श्री योगेंद्र श्रीरामुला मौजूद थे।

loksabha election banner

यहां 12 कप्तान बंगाल वारियर्स के मनिंदर सिंह, दबंग दिल्ली केसी के जोगिंदर नरवाल, गुजरात जायंट्स के सुनील कुमार, बेंगलुरु बुल्स के पवन सहरावत, हरियाणा स्टीलर्स के विकास कंडोला, जयपुर पिंक पैंथर्स के दीपक हुड्डा, पटना पाइरेट्स के प्रशांत कुमार राय, पुनेरी पलटन से नितिन तोमर, तमिल थलाइवाज से सुरजीत सिंह, तेलुगु टाइटन्स से रोहित कुमार, यूपी योद्धा से नितेश कुमार और यू मुंबा से फज़ल अतरचली शामिल थे।

बंगाल वारियर्स के कप्तान मनिंदर सिंह ने कहा, “कबड्डी एक बेहद कठिन खेल है जिसके लिए त्वरित रणनीतिक सोच और प्रेजेंस आफ माइंड की आवश्यकता होती है। टीम अपनी फिटनेस बढ़ाने और प्रमुख तकनीकों पर काम करने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है। सीजन 8 में गत चैंपियन के रूप में कदम रखना बेहद प्रेरक है। टीम तैयार है और हर प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ प्रतिस्पर्धी खेल के लिए तैयार है।”

दबंग दिल्ली के.सी. के कप्तान जोगिंदर नरवाल ने कहा, "वीवो प्रो कबड्डी लीग के नए सीजन में कदम रखते ही हम प्रतिस्पर्धी मैचों की उम्मीद कर रहे हैं क्योंकि हर टीम ने अपने खेल को बेहतर बनाने के लिए हर संभव प्रयास किया है। जुनून और नए लक्ष्यों के साथ, हम, एक टीम के रूप में, नए सत्र के लिए उत्साहित हैं और पहली बार प्रतिष्ठित ट्रॉफी घर ले जाने का लक्ष्य रखते हैं।”

गुजरात जायंट्स के कप्तान सुनील कुमार ने कहा, "वीवो प्रो कबड्डी लीग ने वास्तव में हमें खिलाड़ियों के रूप में विकसित होने और हमारे खेलने के कौशल में सुधार करने में मदद की है। टीम अच्छी तरह से जुड़ी हुई है और एक इकाई के रूप में हमने इस सीज़न के लिए एक रणनीति बनाई है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि हम अपनी क्षमता के अनुसार सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करें। मैं सीजन 8 के सफल होने की उम्मीद कर रहा हूं और अपने प्रशंसकों को गौरवान्वित करूंगा।"

बेंगलुरू बुल्स के कप्तान पवन सहरावत ने कहा, हम सभी परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए पूरे सत्र में सर्वश्रेष्ठ परिणाम हासिल करने की योजना बना रहे हैं। रणधीर सर हमें हमेशा सजग रखते हैं और इस बार सफल होने के लिए हमें सर्वोत्तम तरीके से तैयार करने के लिए मानसिक और शारीरिक रूप से प्रशिक्षित कर रहे हैं। ”

हरियाणा स्टीलर्स के कप्तान विकास कंडोला ने कहा, "हमारे कोच और स्टाफ इस सीजन में हमारी टीम में बनाने के लिए बहुत मेहनत कर रहे हैं। वे हमारे फिटनेस नियमों पर पूरा ध्यान दे रहे हैं, और हमारे प्रशिक्षण सत्र बहुत अच्छे रहे हैं। हमारी टीम में एक है युवाओं और अनुभवी खिलाड़ियों का अच्छा मिश्रण है और हम सभी किसी भी चुनौती का सामना करने और इस सीजन को बेहद सफल बनाने के लिए तैयार हैं।"

जयपुर पिंक पैंथर्स के कप्तान दीपक हुड्डा ने कहा, हम नए सीजन के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं, और हम सर्वश्रेष्ठ देने का इरादा रखते हैं। टीम में नई युवा प्रतिभाओं के साथ, हमें यकीन है कि हमारा सीजन शानदार रहेगा क्योंकि हम एक सरप्राइज पैकेज होंगे। टीम नए सत्र के लिए मानसिक और शारीरिक रूप से तैयार है, और हमारा लक्ष्य रणनीतिक और स्मार्ट सोच के साथ अच्छा खेलना है।"

पटना पाइरेट्स के कप्तान प्रशांत कुमार राय ने कहा, "इस सीजन में हमारा दृष्टिकोण अलग है - हम एक युवा टीम और रणनीति और योजना के मामले में एक ताज़ा दृष्टिकोण के साथ जा रहे हैं। प्रत्येक मैच में हमारी विरोधी टीम को परेशान करने के लिए एक आश्चर्यजनक तत्व होगा। हर स्थिति के लिए एक प्लान बी है और हम पूरी तैयारी के साथ मैट पर कदम रखेंगे। देश भर में हमारे प्रशंसक निराश नहीं होंगे, और हम उनसे अनुरोध करते हैं कि वे अपने घरों में आराम से हमारा समर्थन करना जारी रखें।”

पुनेरी पलटन के कप्तान, नितिन तोमर ने कहा, "सीजन 8 शुरू होने के साथ, टीम के सदस्यों और प्रशंसकों में समान रूप से काफी उत्साह है। हम उच्च स्तर की प्रतिस्पर्धा के साथ खेल में वापस आने की उम्मीद कर रहे हैं - प्रशिक्षण कठोर है; हम तकनीकों और कौशल के कई स्तरों पर काम कर रहे हैं। इस साल, हमारा लक्ष्य प्रशंसकों को शानदार मैच देना है और ट्रॉफी को घर ले जाने का इरादा है।”

तेलुगु टाइटंस के कप्तान रोहित कुमार ने कहा, 'यह सीजन पिछले सीजन से काफी अलग है क्योंकि लीग के फॉर्मेट में बदलाव हो रहा है, यह एक अलग सेटिंग है जिसकी हमें आदत हो रही है। हमारे पास शीर्ष प्रतिभाओं वाली एक बहुत अच्छी तरह से गोल टीम है जो आगे चल रहे खेलों पर एक बड़ा प्रभाव डाल सकती है। हमारा लक्ष्य मैट पर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना और अपने प्रशंसकों को खुश करना है।"

तमिल थलाइवाज के कप्तान सुरजीत सिंह ने कहा, "मुझे लगता है कि इस सीजन में हमारे पास एक युवा और प्रतिभाशाली टीम है। इन युवाओं में मैट पर अपना कौशल दिखाने की क्षमता है। हम उदय सर के मार्गदर्शन में कड़ी मेहनत कर रहे हैं और बड़े मंच पर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने का लक्ष्य रखेंगे।”

यूपी योद्धा के कप्तान नितेश कुमार ने कहा, "सबसे पहले हम दो साल के अंतराल के बाद आखिरकार मैट पर वापस आने के लिए उत्साहित हैं। दूसरा, हम आश्वस्त और अच्छी तरह से तैयार हैं, एक लंबे समय के लिए धन्यवाद जो हमने एक टीम के रूप में बिताया है। यह एक चुनौतीपूर्ण सीजन होने जा रहा है। मैट पर और उससे बाहर बबल लाइफ की नई गतिशीलता दी गई है, लेकिन एक टीम के रूप में हम चुनौतियों का सामना करने और एक-दूसरे के लिए अपना सब कुछ देने के लिए तैयार हैं। हम अपने फैन्स और गृह राज्य उत्तर प्रदेश का नाम रौशन करने का प्रयास करेंगे। ”

यूमुम्बा के कप्तान फज़ल अतरचली ने कहा, "हम बेंगलुरू बुल्स के खिलाफ एक खेल के साथ सीजन की शुरुआत कर रहे हैं। कागज पर एक मजबूत टीम, लेकिन हमने प्रत्येक खिलाड़ी से निपटने के लिए एक आकस्मिक योजना तैयार की है। हम एक मजबूत और संतुलित टीम के साथ एक सरल खेल के लिए जा रहे हैं। हमारे पास रेडिंग में गति और चपलता का एक संयोजन है, और हमारी रक्षा में तकनीक और कौशल है - हम नेल-बाइटिंग मैच के साथ प्रशंसकों का मनोरंजन करने के लिए आश्वस्त हैं। ”

सीजन 8 का पहला मैच शाम 7.30 बजे से यूमुंबा और बेंगलुरु बुल्स के बीच खेला जाएगा। इसके बाद दूसरा मैच रात 8.30 बजे तेलुगु टाइटन्स और तमिल थलाइवाज के बीच खेला जाएगा। और फिर अंत में गत चैंपियन बंगाल वॉरियर्स का मुकाबला यू.पी. योद्धा से रात 9.30 बजे से होगा।

22 दिसंबर, 2021 को वीवो प्रो कबड्डी लीग सीज़न 8 से सभी एक्शन देखें, स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और डिज्नी+ हॉटस्टार पर लाइव और एक्सक्लूसिव।

 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.