Move to Jagran APP

PKL-8 : तीन मैचों के बाद पुणे को मिली पहली जीत, गुजरात को 7 अंक से हराया

अपने युवा रेडरों मोहित गोयत (10 अंक) और असलम इनामदार (8 अंक) के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर पुनेरी पल्टन ने प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के आठवें सीजन के 34वें मैच में बुधवार को गुजरात जाएंट्स को 33-26 के अंतर से हरा दिया।

By Viplove KumarEdited By: Published: Thu, 06 Jan 2022 12:00 AM (IST)Updated: Thu, 06 Jan 2022 12:00 AM (IST)
PKL-8 : तीन मैचों के बाद पुणे को मिली पहली जीत, गुजरात को 7 अंक से हराया
तीन मैचों के बाद पुणे को मिली पहली जीत

बेंगलुरू, आनलाइन डेस्क। अपने युवा रेडरों मोहित गोयत (10 अंक) और असलम इनामदार (8 अंक) के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर पुनेरी पल्टन ने शेरेटन ग्रैंड बेंगलुरु व्हाइटफील्ड होटल एंड कन्वेंशन सेंटर में जारी वीवो प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के आठवें सीजन के 34वें मैच में बुधवार को गुजरात जाएंट्स को 33-26 के अंतर से हरा दिया। दोनों टीमों का यह छठा मैच था। गुजरात को अब तक तीन हार मिली है जबकि पल्टन को लगातार तीन हार के बाद पहल जीत नसीब हुई है। इस जीत ने पल्टन को एक स्थान का फायदा दिया है। गुजरात ने इस सीजन का अपना पहला मैच जीता था, उसके बाद से उसे जीत का इंतजार है।

loksabha election banner

बहरहाल, दोनों टीमों ने सावधान शुरुआत की। छह बाद स्कोर 4-4 था। हालांकि पल्टन ने दो डू ओर डाई रेड पर अंक लेते हुए आठवें मिनट में दो अंक की लीड ले ली। पुणे का डिफेंस बेहतर खेल रहा था। उसने इन फार्म राकेश नरवाल को तीसरी बार लपका और स्कोर 8-4 कर दिया। पल्टन ने 10 मिनट के अंदर आखिरकार गुजरात का सूपड़ा साफ कर 12-4 की लीड ले ली। एचएस राकेश ने गुजरात के लिए पहली मल्टी प्वाइंट रेड की लेकिन डिफेंस लगातार गलतियां कर रहा था। हालांकि रवींदर पहल ने 14वें मिनट में विश्वास को लपक कप न सिर्फ अपने 350 टैकल प्वाइंट्स पूरे किए बल्कि 9-13 भी कर दिया।

इस टैकल में पहल चोटिल हुए और बाहर चले गए। असलम ने एचएस राकेश की अगली रेड पर एडवांस टैकल की गलती की और गुजरात को अंक दे दिया। पल्टन को 6 प्वाइंट की लीड थी लेकिन अब यह चार की रह गई है। राकेश नरवाल ने एक बेहतरीन एक्सकेप के जरिए इसे तीन कर दिया। मोहित गोयत और विश्वास ने लगातार दो अंक लेकर स्कोर 16-11 कर दिया। फिर मोहित ने अगली रेड पर दो अंक लेकर पल्टन को सात अंक की दिला दी। पहला हाफ 19-13 से पल्टन के पक्ष में रहा।

इस हाफ दोनों टीमों का डिफेंस सुस्त रहा। पल्टन ने तीन जबकि गुजरात ने दो टैकल अंक लिए। रेडिंग में पल्टन को 13 और गुजरात को 11 अंक मिले। गुजरात फिर आलआउट के कगार पर थे। सुपर टैकल आन था। ब्रेक के बाद अजय ने एक अंक लिया और आलआउट बचाया लेकिन यह बहुत देर के लिए नहीं था। गुजरात फिर आलआउट हो गई। पल्टन 24-16 से आगे थए। अजय की अगली रेड पर गुजरात को एक अंक मिला। विश्वास ने एचएस राकेश के खिलाफ डबल थाई टैकल पर स्कोर 25-20 कर दिया।

गुजरात वापसी की राह पर थे लेकिन असलम ने राकेश को लपक कर लीड 6 की कर दी। असलम की डू ओर डाई रेड पर कप्तान पहल ने गलत पहल की और दो अंक दे दिए। अजय ने अगली रेड पर करियर का पांचवां सुपर-10 पूरा किया। असलम ने डू ओर डाई रेड पर अंक लिया औऱ लीड 7 की कर दी। अगली रेड पर पल्टन के डिफेंस ने अजय को लपक लिया। गुजरात के लिए सुपर टैकल आन था। सुनील, परवेश और गिरीश ने मोहित को सुपर टैकल कर दो अंक लिए। अब एचएस राकेश डू ओर डाई रेड पर थे लेकिन वह बोनस नहीं ले सके। स्कोर 31-24 था। सुपर टैकल अभी भी आन था। असलम डू ओर डाई रेड पर थे। वह भी लपक लिए गए। स्कोर 26-31 हो गया था। अगली रेड पर सोनू सिंह को पल्टन के डिफेंस ने लपक स्कोर 32-26 कर दिया। मोहित ने पहल को आउट कर अपनी टीम के लिए इस सीजन का पहला सुपर-10 पूरा किया और अपनी टीम की जीत के हीरो बने।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.