Move to Jagran APP

PKL-8 : पटना पाइरेट्स और तमिल थलाइवाज ने खेला इस सीजन का नौवां टाई

पटना पाइरेट्स और तमिल थलाइवाज के बीच गुरुवार को प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के आठवें सीजन का 36वां मुकाबला हार-जीत के फैसले के बगैर समाप्त हुआ। यह इस सीजन का कुल नौवां टाई मुकाबला है। अंतिम स्कोर 30-30 रहा।

By Viplove KumarEdited By: Published: Thu, 06 Jan 2022 11:16 PM (IST)Updated: Thu, 06 Jan 2022 11:16 PM (IST)
PKL-8 : पटना पाइरेट्स और तमिल थलाइवाज ने खेला इस सीजन का नौवां टाई
पटना और थलाइवाज ने खेला इस सीजन का नौवां टाई

बेंगलुरू, आनलाइन डेस्क। तीन बार के चैम्पियन पटना पाइरेट्स और तमिल थलाइवाज के बीच गुरुवार को शेराटन ग्रैंड, व्हाइटफील्ड कन्वेंशन सेंटर खेला गया वीवो प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के आठवें सीजन का 36वां मुकाबला हार-जीत के फैसले के बगैर समाप्त हुआ। यह इस सीजन का कुल नौवां टाई मुकाबला है। अंतिम स्कोर 30-30 रहा। अंतिम तीन रेड पर टीमों ने कोई रिस्क नहीं लिया औऱ तीन-तीन अंक लेकर खुश रहे। सीजन के पहले टाई मुकाबले ने पटना को 24 अंकों के साथ तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंचा दिया है जबकि थलाइवाज चौथी टाई के साथ चौथे स्थान पर हैं।

loksabha election banner

पहला हाफ पटना के नाम रहा। उसने न सिर्फ 18-12 की लीड के साथ यह हाफ समाप्त किया बल्कि एक बार थलाइवाज को आलआउट भी किया। इस हाफ में पटना के रेडरों ने 8 के मुकाबले 10 अंक लिए जबकि डिफेंस ने चार के मुकाबले छह अंक हासिल किए। मोनू गोयत (8) ने पटना की ओर से रेडिंग टीम की अगुवाई की। कप्तान प्रशांत कुमार राय (4) से उन्हें अच्छा साथ मिला।

डिफेंस में नीरज ने दो अंक लिए जबिक मोहम्मद रेजा और सुनील के नाम एक-एक अंक रहे। मंजीत सिंह की गैरमौजूदगी में इस हाफ में एमएस अतुल और सब्सीट्यूट के तौर पर आए अजिंक्य पवार ने थलाइवाज के लिए रेडिंग में सबसे अधिक चार-चार अंक लिए जबकि डिफेंस का नेतृत्व करते हुए कप्तान सुरजीत सिंह ने तीन अंक जुटाए। इस हाफ में पटना ने थलाइवाज के मुख्य रेडर भवानी राजपूत को अंक नहीं दिया जबकि उसके रेडर इस लीग के सबसे सफल डिफेंडरों में से एक सागर को अपने पास फटकने नहीं दिया। इसी तरह अतुल ने लगातार दूसरी बार मोहम्मद रेजा को आउट किया जबकि सचिन एक रेडर के तौर पर पूरी तरह बेरंग दिखे।

ब्रेक के बाद पटना ने जहां दो अंक लिए वहीं थलाइवाज ने रेड में दो और टैकल में एक अंक लेकर पटना को आलआउट की तरफ ढकेला। सुरजीत ने इसी बीच अपने करियर में 300 टैकल प्वाइंट्स पूरे किए। पटना के लिए सुपर टैकल आन था। पवार ने अगली रेड पर सचिन को बाहर किया। डू ओर डाई रेड पर आए सब्सीट्यूट गुमान सिंह ने चौंकाते हुए एक अंक लिया। पवार ने अगली रेड पर दो अंक लेकर इस सीजन का अपना दूसरा सुपर-10 पूरा किया और फिर थलाइवाज ने पटना से आलआउट का बदला पूरा कर 23-22 की लीड ले ली। भवानी राजपूत ने बड़ी देर बाद हाथ खोला और दो अंक लेकर स्कोर 25-22 कर दिया। मोनू ने अपनी अगली रेड पर सागर को आउट किया।

गुमान (4 अंक) ने अपनी अगली रेड पर दो अंक लिए और स्कोर 25-25 कर दिया। डू ओर डाई रेड पर पवार थे और वह दो अंक लेकर गए। प्रशांत ने मैट पर वापसी की। वह लपके गए लेकिन इससे पहले वह बोनस ले चुके थे। मैच में साढ़े चार मिनट बाकी थी और थलाइवाज 1 की लीड पर थे। सचिन ने अहम मुकाम पर सुरजीत को आउट कर अंक लिया औऱ स्कोर बराबर किया। थलाइवाज ने सुरजीत के बगैर मोनू को लपक कर एक अंक की लीड ली। रिवाइव होकर डू ओर डाई रेड पर आए इस मैच में एकमात्र सुपर-10 हासिल करने वाले अजिंक्य लपक लिए गए और स्कोर फिर बराबर हो गया। अगली रेड पर सचिन ने फिर अंक लिया और पटना फिर लीड पर था।

अतुल (6 अंक) ने अगली रेड पर एक अंक लिया और स्कोर 30-30 कर दिया। सुरजीत (4 अंक) रिवाइव हो चुके थे। सचिन और अतुल के रेड खाली गए। मोनू (9 अंक) मैच की अंतिम रेड पर थे। यह रेड भी खाली गई और इस तरह यह मैच टाई पर समाप्त हुआ। यह इस सीजन का नौवां, पटना का पहला और थलाइवाज का चौथा टाई रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.