बेंगलुरु, आनलाइन डेस्क। गुमान सिंह (13) और डिफेंस (11) के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर तीन बार के चैंपियन पटना पाइरेट्स ने प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के आठवें सीजन के 107वें मैच में पुनेरी पल्टन को 43-26 से हराकर प्लेऑफ का टिकट कटा लिया है। 18 मैचों में 13वीं जीत हासिल करने वाले पाइरेट्स के खाते में कुल 70 अंक हो गए हैं। वे पहले ही तरह अब भी अंक तालिका के शीर्ष पर विराजमान हैं।

दूसरी ओर, पल्टन को 16 मैचों में 8वीं हार मिली है। पटना के लिए गुमान के अलावा सचिन तंवर (6), शुभम शिंदे (4) और मोहम्मदरेजा शादलू (3) ने भी चमक बिखेरी जबकि पल्टन की ओर से असलम इनामदार ने 9 और मोहित गोयत ने 6 अंक लिए। पूरे मैच में पल्टन का डिफेंस सिर्फ पांच अंक ले सका। पहले हाफ की धीमी और सावधान शुरुआत हुई। पल्टन आगे थे लेकिन सातवें मिनट में सचिन तंवर ने डू ओर डाई रेड पर अंक लेकर पटना को 4-4 की बराबरी दिला दी। फिर हालांकि असलम इनामदार ने बोनस के साथ टच प्वाइंट लेकर हालांकि पल्टन को दो की लीड दिला दी।

पल्टन ने इस लीड को पांच का का कर दिया लेकिन सचिन की डू ओर डाई रेड पर पटना को चार अंक मिल गए। सचिन बिना टच के लाबी में चले गए। उनके पीछे चार डिफेंडर भी आए। स्कोर 9-10 हो गया था। अब पल्टन आलआउट की कगार पर थे और इसे अंजाम देकर पटना ने 14-11 की लीड ले ली। आलइन के बाद गुमान सिंह ने सुपर रेड के साथ पटना को 18-13 से आगे कर दिया लेकिन असलम ने तीन पॉइंट की रेड का जवाब चार की रेड से दिया और स्कोर 17-18 कर दिया। पहले हाफ तक यही स्कोर रहा। इस हाफ में पल्टन को रेड में 14 और डिफेंस में 2 अंक मिले जबकि पटना को रेड में 8 और डिफेंस में 3 अंक मिले।

ब्रेक के बाद गुमान सिंह ने संकेत को आउट किया और फिर असलम बिना टच के लाबी में चले गए। पटना को अब तीन की लीड थी। दोनों टीमें लगातार डू ओर डाई पर खेल रही थीं। जल्द ही पटना ने लीड 5 क कर ली और फिर पटना ने पल्टन को आलआउट कर 31-24 की लीड ले ली। पांच मिनट बचे थे और पटना को आठ अंक की लीड मिली हुई थी। इसके बाद पटना ने लगातार अंक लिए और फिर अंतिम मिनट में पल्टन को आलआउट कर न सिर्फ अपनी जीत पक्की की बल्कि आधिकारिक तौर पर अगले चरण का टिकट भी कटाया। लेकिन हार के बावजूद पल्टन के लिए भी आगे का रास्ता खुला है।

 

Edited By: Viplove Kumar