बेंगलुरू, आनलाइन डेस्क। नवीन एक्सप्रेस की गैरमौजूदगी में दबंग दिल्ली केसी रफ्तार नहीं पकड़ सकी और बुरी तरह बेपटरी होकर शेराटन ग्रैंड, व्हाइटफील्ड होटल एवं कन्वेंशन सेंटर जारी वीवो प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के आठवें सीजन के 50वें मैच में बुधवार को बेंगलुरू बुल्स के हाथों 61-22 के भारी भरकम अंतर से हार गई। यह बुल्स की अब तक की सबसे बड़ी जीत है जबकि यह पीकेएल इतिहास में किसी टीम की दूसरी सबसे बड़ी हार है।

दिल्ली को लगातार दूसरे मैच में हार मिली है जबकि बुल्स ने यूपी योद्धा के हाथों पिछले मैच में मिली करारी हार के बाद शानदार वापसी की है। बुल्स की वापसी के हीरो हाई फ्लायर पवन सेहरावत (27 अंक) रहे। साथ ही डिफेंस ने भी 15 अंक लेते हुए उनका अच्छा साथ दिया। जवाब में दिल्ली के रेडर 16 अंक ले सके। यही नहीं, दिल्ली के दिग्गज डिफेंडर अपनी पूरी ताकत लगाकर भी चार टैकल ही कर सके।

हाई फ्लायर पवन सहरावत के सुपर-10 के बूते बुल्स ने दिल्ली को दो बार ऑल आउट कर शुरुआती 20 मिनट में 27-11 की लीड ले ली थी। नवीन की गैरमौजूदगी में दिल्ली की डिफेंस और आलराउंडरों की जिम्मेदारी बढ़ गई थी लेकिन दिग्गजों से सजी डिफेंस उम्मदों पर खरी नहीं उतरी। पांच मिनट के बाद स्कोर बुल्स के पक्ष में 5-4 था। नवीन की कमी की भरपाई के लिए दिल्ली ने अजय ठाकुर को भी आजमाया लेकिन उनके होते हुए भी बुल्स ने पहले 11-6 की लीड ले ली और फिर दिल्ली को पहली बार ऑल आउट कर अपनी लीड 17-8 की कर ली।

ब्रेक से पहले पवन ने सुपर रेड के साथ इस सीजन का अपना छठा सुपर-10 पूरा किया। दिल्ली दूसरी बार ऑल आउट की कगार पर थी। अजय अहम मुकाम पर रेड पर गए और लपके गए। बुल्स ने 27-11 के स्कोर के साथ ब्रेक लिया। दिल्ली का डिफेंस लगातार गलतियां कर रहा था। जीवा ने पवन के खिलाफ बड़ी गलती की और टीम को दो अंक दे दिए। पवन अपनी अगली रेड पर बोनस लेकर बिना टच के लाबी में चले गए। दोनों टीमों को एक-एक अंक मिले। भरत ने बुल्स को अगली रेड पर दो अंक दिलाए। स्कोर 33-12 था। डू ओर डाई रेड पर अजय आए लेकिन लपक लिए गए।

दिल्ली के लिए सुपर टैकल आन था। पवन ने मंजीत चिल्लर का शिकार किया। बुल्स ने इसके बाद दिल्ली को तीसरी बार आलआउट कर 36-14 की लीड ले ली। पवन पूरी रफ्तार से चल रहे थे और जल्द ही उन्होंने 21 अंक पूरे किए। मैच में 10 मिनट बचे थे और बुल्स को 47-17 की लीड मिली हुई थी। दिल्ली को चौथी बार आउट कर बुल्स ने पीकेएल के 50वें मैच में 50वां अंक हासिल कर लिया। अगली रेड पर पवन ने दो अंक लिए और फिर बुल्स के डिफेंस ने विजय को लपक इस सीजन में सबसे अधिक अंक के दिल्ली के ही रिकॉर्ड तोड़ दिया। पवन ने अगले रेड पर 25वां अंक और नवीन के 24 अंकों के रिकॉर्ड को तोड़ दिया।

पवन ने जल्द ही अपना 27वां अंक लिया और फिर बुल्स ने दिल्ली एक और बार ऑल आउट कर 60-19 की लीड ले ली। यहां से दिल्ली के लिए वापसी नामुमकिन थी। उसे इस तरह एक ऐसी हार मिली, जिसे वह भूलना चाहेगी। इस जीत ने बुल्स को दूसरे स्थान पर पहुंचा दिया है जबकि दिल्ली तीसरे पर खिसक गई है।

 

Edited By: Viplove Kumar