Move to Jagran APP

PKL-8 : अंतिम रेड पर सुपर टैकल के साथ जयपुर ने थलाइवाज को टाई पर रोका

Jaipur Pink Panthers hold Tamil Thalaivas to thrilling tie मंजीत डू ओर डाई रेड पर थे लेकिन वह सुपर टैकल कर लिए गए और प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के आठवें सीजन के 58वें मैच में जयपुर पिंक पैंथर्स ने थलाइवाज को टाई पर रोक दिया।

By Viplove KumarEdited By: Published: Mon, 17 Jan 2022 11:18 AM (IST)Updated: Mon, 17 Jan 2022 11:18 AM (IST)
PKL-8 : अंतिम रेड पर सुपर टैकल के साथ जयपुर ने थलाइवाज को टाई पर रोका
Jaipur Pink Panthers hold Tamil Thalaivas to thrilling tie

बेंगलुरू, आनलाइन डेस्क। मंजीत सिंह थे मैच की अंतिम रेड पर और उस समय तक तमिल थलाइवाज को दो अंकों की लीड मिली हुई थी। मंजीत डू ओर डाई रेड पर थे लेकिन वह सुपर टैकल कर लिए गए और इस तरह प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के आठवें सीजन के 58वें मैच में जयपुर पिंक पैंथर्स ने थलाइवाज को टाई पर रोक दिया।

loksabha election banner

यह इस सीजन का जयपुर का पहला टाई है जबकि थलाइवाज ने पांचवां टाई खेला है। इस मुकाबले से हासिल तीन अंकों के साथ जयपुर अंक तालिका में चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं जबकि थलाइवाज पांचवें स्थान पर आ गए हैं। थलाइवाज के लिए इस मैच में मंजीत सिंह ने सबसे अधिक 9 अंक लिए जबकि जयपुर के लिए अर्जुन देसवाल और नवीन ने 6-6 अंक लिए। डिफेंस में जयपुर को 12 अंक मिले जबकि थलाइवाज को 11 अंक।

दोनों टीमें सुरक्षित खेल रहीं थीं। यही कारण था कि 14 मिनट के खेल के बाद स्कोर 8-8 था। 15वें मिनट में थलाइवाज के लिए सुपर टैकल आन था। इसी बीच, संदीप ढुल ने हिमांशु को लपक स्कोर 10-8 किया। देसवाल की अगली रेड पर साहिल सेल्फ आउट हुए लेकिन सुरजीत ने सुपर टैकल कर स्कोर 10-11 कर दिया। सुपर टैकल की स्थिति में मोहित ने दीपक के खिलाफ गलती की। सुरजीत अकेले बचे थे लेकिन वह बोनस लेने के बाद लपके गए। इस तरह थलाइवाज ऑल आउट हुए। स्कोर 15-11 हो चुका था। ऑलइन के बाद दीपक ने बोनस लिया। फिर मंजीत ने विकास का शिकार किया। साहिल ने देसवाल के खिलाफ गलती की और जयपुर के अंक दे दिया। फिर मंजीत ने अमित को आउट कर थलाइवाज को अंक दिलाया।

पहला हाफ 17-13 से जयपुर के पक्ष में रहा। पहले सीजन की चैंपियन जयपुर का डिफेंस बेहतर खेल रहा था लेकिन रेडर खुलकर अंक नहीं ले पा रहे थे। जयपुर के डिफेंस ने अब तक सात अंक लिए हैं जबकि थलाइवाज का डिफेंस छह अंक ले चुका था। थलाइवाज के सुरजीत और जयपुर के लिए ढुल ने चार-चार अंक लिए। ब्रेक के बाद थलाइवाज ने पहले ही रेड पर दीपक का शिकार किया। थलाइवाज के लिए अब भवानी राजपूत डू ओर डाई रेड पर थे। भवानी ने दो अंक लेकर स्कोर 16-17 कर दिया। फिर देसवाल डू ओर डाई रेड पर थे। वह बोनस लेकर लौटे।

जयपुर के लिए सुपर टैकल आन था। मंजीत गए और जयपुर के सारे खिलाड़ियों को आउट करके लौटे। स्कोर पलट चुके था। अब यह थलाइवाज के पक्ष में 21-18 हो गया था। ऑलइन के बाद दीपक ने जयपुर को एक अंक दिलाया। छह के डिफेंस में अर्जुन ने बोनस लिया। फिर भवानी को ढुल ने डू ओर डाई रेड पर लपक हाई-5 पूरा किया। 10 मिनट बचे थे औऱ स्कोर 24-24 था। मंजीत अपनी अगली रेड पर दो अंक लेकर गए। फिर देसवाल सेल्फ आउट हुए। उनका पीछा कर रहा डिफेंडर भी आउट हुआ। दोनों टीमों को 1-1 अंक मिला। थलाइवाज को दो की लीड थी। अब मंजीत डू ओर डाई रेड पर थे। वह लपके गए। डू ओर डाई रेड की अगली बारी दीपक की थी। वह चौथी बार बाहर गए।

चार के डिफेंस में अजिंक्य डू ओर डाई रेड पर गए और दो अंक लेकर लीड 4 की कर दी। हालांकि नवीन ने डू ओर डाई रेड पर सुरजीत को बाहर कर अपनी टीम को ऑल आउट से बचाया। जयपुर के लिए सुपर टैकल आन था। वे थलाइवाज की डू ओर डाई रेड के इंतजार में थे। पवार डू ओर डाई रेड पर थे लेकिन जयपुर ने सुपर टैकल कर फासला 1 का कर दिया। फिर जयपुर के लिए देसवाल डू ओर डाई रेड पर थे औऱ वह भी लपके गए। थलाइवाज की लीड 2 की हो गई थी। जयपुर के लिए सुपर टैकल अभी भी आन था। जयपुर को डू ओर डाई का इंतजार था। मंजीत ने दो रेड खाली जाने दिए। अबकी बार मंजीत डू ओर डाई रेड पर थे। उनके खिलाफ सुपर टैकल दिया गया और इस तरह यह मुकाबला टाई पर समाप्त हुआ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.