Move to Jagran APP

PKL-8 : दबंग दिल्ली को हराकर टाप-5 में पहुंचे हरियाणा स्टीलर्स

सीजन की पांचवीं जीत के साथ हरियाणा नौवें से पांचवें स्थान पर पहुंचे हैं जबकि तीसरी हार के बावजूद दिल्ली की टीम पहले पायदान पर बनी हुई है। नवीन एक्सप्रेस के बगैर खेल रही दिल्ली के लिए संदीप नरवाल ने एक बार फिर चमकदार खेल दिखाया।

By Viplove KumarEdited By: Published: Fri, 21 Jan 2022 11:09 PM (IST)Updated: Fri, 21 Jan 2022 11:09 PM (IST)
PKL-8 : दबंग दिल्ली को हराकर टाप-5 में पहुंचे हरियाणा स्टीलर्स
Pro Kabaddi League Haryana Steelers Beat Dabang Delhi

बेंगलुरु, आनलाइन डेस्क। हरियाणा स्टीलर्स ने अपने कप्तान विकाश कंडोला (13 अंक) के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर शुक्रवार को शेराटन ग्रैंड, व्हाइटफील्ड होटल एवं कन्वेंशन सेंटर में वीवो प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के आठवें सीजन के 68वें मैच में दबंग दिल्ली केसी को 36-33 के अंतर से हराकर अंक तालिका में शीर्ष-5 में पहुंच गई है। सीजन की पांचवीं जीत के साथ हरियाणा नौवें से पांचवें स्थान पर पहुंचे हैं जबकि तीसरी हार के बावजूद दिल्ली की टीम पहले पायदान पर बनी हुई है। नवीन एक्सप्रेस के बगैर खेल रही दिल्ली के लिए संदीप नरवाल ने एक बार फिर चमकदार खेल दिखाया लेकिन कोई और खिलाड़ी प्रभावित नहीं कर सका।

loksabha election banner

कप्तान विकाश ने जीवा को आउट कर हरियाणा को 5-4 से आगे किया और फिर डिफेंस ने पहली सफलता हासिल करते हुए स्कोर 6-4 कर दिया। हरियाणा ने 14वें मिनट में विजय को लपक दिल्ली को ऑल आउट कर 12-7 की लीड ले ली। आशीष ने हालांकि जीवा को आउट कर दिल्ली को एक अंक दिलाया। विकाश ने फिर बोनस लिया और स्टीलर्स ने विजय को आउट कर स्कोर 17-9 कर दिया। पहला हाफ 19-11 से हरियाणा के नाम रहा। हरियाणा के डिफेंस ने अब तक चार अंक लिए जबकि दिल्ली के डिफेंस का खाता भी नहीं खुला। रेड में हरियाणा ने 10 के मुकाबले 13 अंक लिए।

विजय ने बोनस लेकर स्कोर 13-20 कर दिया। अगली रेड पर कृष्णन ने कंडोला को लपक डिफेंस को पहली सफलता दिलाई। फासला 6 का रह गया था। फिर चार के डिफेंस में विकाश ने मंजीत का शिकार कर स्कोर 23-15 कर दिया। इसके बाद इस मैच का सबसे नाटकीय मोड़ आया। रेफरी ने विजय के आउट होने पर हरियाणा को एक अंक दिया जबकि पांच डिफेंडर्स के आउट होने पर दिल्ली को पांच अंक मिले। स्कोर 20-24 था और हरियाणा ऑल आउट की कगार पर थे।

विकाश ने लगातार दो बोनस लेकर स्कोर 26-20 कर दिया। साथ ही उन्होंने सुपर-10 भी पूरा किया। संदीप ने अगली रेड पर रवि को बाहर किया। विकाश ने बोनस के साथ एक अंक लिया और चूंकि वह डैश कर दिए गए लिहाजा दिल्ली को भी एक अंक मिला। हरियाणा अब ऑल आउट हो चुके थे। स्कोर 28-25 से स्टीलर्स के हक में था।

नीरज ने अगली रेड पर रवि को आउट किया और फिर बोनस लिया। फासला अब एक अंक का रह गया। विनय के खिलाफ जीवा के एक और फेल्ड टैकल ने स्टीलर्स को 2 अंक से आगे कर दिया। विनय ने फिर बोनस लिया लेकिन नीरज ने दो अंक दिलाते हुए स्कोर 29-30 कर दिया। विनय ने कृष्णन ढुल को आउट कर स्कोर 31-29 कर दिया लेकिन नीरज ने फिर दो अंक की रेड के साथ स्कोर 31-31 कर दिया।

विकाश अपनी अगली रेड पर दो अंक लेकर लौटे। फिर जयदीप ने नीरज को लपक लिया। जयदीप ने फिर विजय को भी लपक लिया। लीड 4 की हो गई थी। फिर संदीप ने चार सेकेंड की रेड पर अंक लिया। अब विकाश डू ओर डाई रेड पर थे। वह डैश कर दिए गए और इस प्रयास में संदीप भी लाबी से बाहर गए। दोनों टीमों को एक-एक अंक मिला और इस तरह हरियाणा ने यह मैच 3 अंक से जीत लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.