Move to Jagran APP

PKL-8 : अंतिम रेड तक खिंचे एक और मुकाबले में गुजरात ने थलाइवाज को 2 अंक से हराया

पीकेएल के आठवें सीजन का 66वां मैच रोमांच का नमूना सामने आया। इस सीजन में एक या दो बार नहीं बल्कि कई बार अंतिम रेड पर मैच का फैसला हुआ है और इस मैच में भी गुजरात ने आखिरी रेड पर अंक लेकर थलाइवाज को 37-35 के अंतर से हराया।

By Viplove KumarEdited By: Published: Thu, 20 Jan 2022 11:08 PM (IST)Updated: Thu, 20 Jan 2022 11:08 PM (IST)
PKL-8 : अंतिम रेड तक खिंचे एक और मुकाबले में गुजरात ने थलाइवाज को 2 अंक से हराया
Pro Kabaddi league Gujarat Giants beat Tamil Thalaivas

बेंगलुरु, आनलाइन डेस्क। कबड्डी के किसी मैच में कितने उतार-चढ़ाव हो सकते हैं, गुजरात जाएंट्स और तमिल थलाइवाज के बीच गुरुवार को प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के आठवें सीजन का 66वां मैच इसका शानदार नमूना बनकर सामने आया। इस सीजन में एक या दो बार नहीं बल्कि कई बार अंतिम रेड पर मैच का फैसला हुआ है और इस मैच में भी गुजरात ने आखिरी रेड पर अंक लेकर थलाइवाज को 37-35 के अंतर से हराया।

loksabha election banner

इस सीजन में गुजरात की यह तीसरी जीत है और इसके नायक बने ऑलराउंडर की भूमिका में नौ अंक अपने नाम किए। इसके अलावा कप्तान सुनील कुमार का हाई-5 और राकेश नरवाल के 6 अंक भी गुजरात के काम आए। सब्सीट्यूट प्रदीप कुमार का बहुमूल्य सुपर रेड कभी नहीं भूला जा सकता, क्योंकि वही गुजरात को मैच में वापस लाया। थलाइवाज के लिए मंजीत सिंह और अजिंक्य पवार ने सुपर-10 लगाए। थलाइवाज को 11 मैचों में तीसरी हार मिली।

पहले चार मिनट में दोनों टीमें 2-2 से बराबरी पर थीं। अगले दो मिनट में गुजरात ने तीन अंक बटोरे और 5-3 की लीड ले ली। राकेश नरवाल ने अपनी अगली दो रेड पर गुजरात के लिए तीन अंक बटोरे औऱ थलाइवाज को ऑल आउट की कगार पर लाकर खड़ा कर दिया। थलाइवाज के लिए अजिंक्य पवार ने बोनस लिया और फिर सागर के साथ सुपर टैकल को अंजाम दे सुरजीत को रिवाइव कराया। स्कोर 7-8 हो गया था।

सब्सीट्यूट पवार की अगली रेड पर सुलेमान पहलवानी ने गलती की। अब थलाइवाज 9-8 से आगे हो गए थे। अब गुजरात के लिए पहली डू ओर डाई रेड पर एचएस राकेश थे। सागर और सुरजीत ने उन्हें लपक स्कोर 10-8 कर दिया। पवार को डू ओर डाई रेड पर लपक गुजरात के डिफेंस ने स्कोर 9-10 किया। गुजरात ने थलाइवाज को ऑल आउट कर 15-12 की लीड ले ली।

आलइन के बाद दोनों टीमों को 2-2 अंक मिले। हाफटाइम तक स्कोर 17-14 से गुजरात के पक्ष में था। सुनील ने मंजीत को लपक स्कोर 20-16 कर दिया। दूसरे हाफ में सात मिनट बीतने के बाद स्कोर 22-18 से गुजरात के पक्ष में था। भवानी राजपूत ने अगली रेड एक अंक लिया। गुजरात के लिए राजपूत डू ओर डाई रेड पर थे। साहिल ने गलती कर दी। फिर थलाइवाज को डू ओर डाई रेड पर अंक मिला।

गुजरात ने पांच के डिफेंस में भवानी राजपूत को लपक लीड 5 की कर ली। थलाइवाज ने हालांकि अगली रेड पर राकेश को लपक लिया। फिर मंजीत ने दो अंक की रेड से स्कोर 24-26 कर दिया। इसी बीच मंजीत ने अपना सुपर-10 भी पूरा कर लिया। थलाइवाज के डिफेंस ने राकेश और फिर महेंद्र राजपूत को लपक लीड 5 की कर ली। परदीप ने फिर अंक लेकर स्कोर 32-33 कर दिया। मंजीत अकेले बचे थे। थलाइवाज ऑल आउट हो गए थे। अब गुजरात को 35-34 की लीड मिल चुकी थी। थलाइवाज ने गुजरात की अंतिम रेड पर महेंदर को डैश कर दिया। फिर सुनील ने मंजीत को लपका और 1 अंक की लीड दे दी। अंतिम रेड गुजरात की थी। महेंद्र ने इस रेड पर अंक लेते हुए गुजरात को सीजन की तीसरी जीत दिला दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.