बेंगलुरू, आनलाइन डेस्क। रजनीश (20 अंक) के बूते तेलुगू टाइटंस ने शेरेटन ग्रैंड बेंगलुरु व्हाइटफील्ड होटल एंड कन्वेंशन सेंटर में जारी वीवो प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के आठवें सीजन के 35वें मैच में बुधवार को दबंग दिल्ली केसी को हराकर सीजन की पहली जीत हासिल करने की पूरी कोशिश की लेकिन नवीन एक्सप्रेस (25 अंक) के आगे उनके सारे प्रयास फीके रह गए।

टाइटंस ने तमाम प्रयासों के बावजूद यह मैच 36-35 से गंवा दिया। छह मैचों के बाद भी टाइटंस को अब तक एक भी जीत नहीं मिल है। यह इस सीजन की उसकी चौथी हार थी जबकि दिल्ली की टीम की चौथी जीत। इस सीजन में दिल्ली एकमात्र एसी टीम है, जो एक भी मैच हारी नहीं है। दिल्ली इस जीत के साथ टेबल टापर बन गए हैं। टाइटंस सबसे नीचे हैं। शुरुआती 6 मिनट के खेल में दिल्ली ने 7-4 की लीड ले ली थी। इसमें नवीन एक्सप्रेस के पांच अंक शामिल हैं। दिल्ली के डिफेंस ने इसके बाद अपनी गलती से टाइटंस को लगातार तीन अंक दिए। स्कोर 7-7 हो गया था। नवीन डू ओर डाई रेड पर थे। वह बोनस लेकर लौटे।

अंकित बेनीवाल को एडवांस टैकल करने के प्रयास में आशू मलिक ने टाइटंस को अंक दे दिया। नवीन ने अगली रेड पर फिर बोनस लिया। दिल्ली के लिए सुपर टैकल आन था। रजनीश ने तीसरा अंक लेते हुए स्कोर बराबर किया लेकिन नवीन ने दो अंकों के साथ दिल्ली को लीड दे दी। नवीन फिर आए और इस बार हरेंदर को आउट कर लगातार छठा और करियर का 36वां सुपर-10 पूरा किया। दिल्ली को 2 अंक की लीड थी। रजनीश ने हालांकि अगली रेड पर दिल्ली को आलआउट कर टाइटंस को 15-12 से आगे कर दिया।

दिल्ली के लिए नवीन और टाइटंस के लिए रजनीश लगातार अंक ले रहे थे। कप्तान जोगिंदर नरवाल ने हालांकि अगली रेड पर रजनीश को लपक लिया। नवीन फिर आए और सुनील कंडोला को आउट कर स्कोर 16-16 कर दिया। टाइटंस के डिफेंस 19वें मिनट में नवीन को लपक कर पहला टैकल प्वाइंट हासिल किया और स्कोर 18-18 कर दिया। हाफ टाइम तक यही स्कोर रहा। दिल्ली को टैकल में चार और रेड में 14 (सभी नवीन क नाम) तथा टाइटंस को रेड में 13 और टैकल में दो अंक मिले हैं।

ब्रेक के बाद टाइटंस के सबसे सफल रेडर सेल्फ आउट हुए। नवीन ने रितुराज गुरावी को आउट कर दिल्ली को 19-18 की लीड ले ली। टाइटंस आलआउट की कगार पर थे। नवीन ने प्रीस डी को आउट किया और फिर डिफेंस ने सुरेंदर को डैश कर टाइटंस को आलआउट कर दिया। दिल्ली को 24-19 की लीड मिल चुकी थी। टाइटंस के डिफेंस ने दो शानदार टैकल के साथ वापसी का संकेत देते हुए स्कोर 21-24 कर दिया। डू ओर डाई पर जीवा को बाहर कर इस सीजन का पहला और करियर का तीसरा सुपर-10 पूरा किया। नवीन अब भी बाहर थे। आशू ने हालांकि अगली रेड पर नवीन को रिवाइव करा लिया।

नवीन ने आते ही संदीप कंडोला को बाहर किया और स्कोर 27-23 कर दिया। अगली रेड पर रजनीश ने जीवा और संदीप नरवाल को बाहर कर स्कोर 25-27 कर दिया। रजनीश ने फिर दो अंक लिए और दिल्ली को आलआउट की कगार पर धकेल दिया। नवीन ने हालांकि बोनस और टच प्वाइंट के साथ इसे टालते हुए इस सीजन का अपना 100वां रेड अंक पूरा किया। रजनीश ने हालांकि अगली रेड पर दो अंक लेकर स्कोर 29-30 कर दिया। नवीन अकेले थे। बोनस लेने के बाद नवीन ने सुरेंदर को आउट कर दिल्ली को तीन अंकों की लीड दिला दी। रजनीश ने हालांकि सुपर टैकल पर आमादा दिल्ली के डिफेंस को घसीटते हुए हाफलाइन तक लाए और दिल्ली को आलआउट किया।

इसके बाद रजनीश ने अपना 20वां अंक लेकर टाइटंस को 34-33 से आगे कर दिया। नवीन ने अपने 24वें प्वाइंट के साथ स्कोर 34-34 कर दिया। नवीन ने बोनस लेकर दिल्ली को एक अंक की लीड दिला दी। रजनीश अब डू ओर डाई रेड पर थे। कृष्ण ढुल ने उन्हें लपक लिया। अब मैच में सिर्फ 30 सेकेंड बचे थे। मैच की अंतिम रेड पर टाइटंस को एक अंक मिला लेकिन 36-35 से यह मैच हार चुके थे।

 

Edited By: Viplove Kumar