बेंगलुरू, आनलाइन डेस्क। हाई फ्लायर पवन सेहरावत (18 अंक) के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर बेंगलुरू बुल्स ने प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के आठवें सीजन के 37वें मुकाबले में पहले सीजन के चैंपियन जयपुर पिंक पैंथर्स को 38-31 से हरा दिया। इस जीत के साथ बुल्स एक बार फिर टेबल टॉपर बन गए हें। बुल्स की यह सात मैचों में पांचवीं जीत है। दूसरी ओर जयपुर को छह मैचों में चौथी हार मिली है। जयपुर की टीम के रेडर नहीं चले। इसका कारण था कि बुल्स के डिफेंस ने इस मैच में कमाल कर दिया।

जयपुर के सबसे सफल रेडर अर्जुन देसवाल ने हालांकि लगातार छठा सुपर-10 पूरा किया। अंतिम समय में जयपुर ने बुल्स को ऑल आउट भी किया लेकिन पहले हाफ के लचर खेल के कारण वह जीत से दूर रह गई। मैच का पहला हाफ पूरी तरह बुल्स के और खासतौर पर पवन के नाम रहा। इस हाफ के अंत तक बुल्स ने 20-14 की लीड ले रखी थी। इसमें 14 अंक पवन ने जुटाए थे। पवन अपने दो शुरुआती रेड्स में लपके गए थे लेकिन इसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा और उनकी ही बदौलत बुल्स ने इस हाफ में एक बार जयपुर को ऑल आउट भी किया।

डिफेंस में भी अपने हाथ दिखा चुके पवन ने पहले ही हाफ में अपना इस सीजन का चौथा सुपर-10 पूरा किया। जयपुर ने हालांकि अंतिम मिनट में दो अंक लेते हुए वापसी के संकेत दे दिए हैं लेकिन इसके लिए अर्जुन के अलावा उसके प्रमुख रेडरों और खासतौर पर डिफेंस को चमक दिखानी होगी। कप्तान दीपक हुड्डा ने काफी देर बाद ही सही अपना चमक दिखाते हुए हाफ की अंतिम रेड पर बुल्स के दो डिफेंडरों को बाहर किया। बुल्स को एक समय 20-10 की लीड मिली हुई थी लेकिन जयपुर ने वापसी करते हुए चार अंक अपने नाम किए जबकि बुल्स एक भी अंक नहीं जुटा सके।

ब्रेक के बाद दीपक डू ओर डाई रेड के साथ बुल्स के पाले में लौटे। सुपर टैकल आन था। इस बार हालांकि वह अंक नहीं ले सके। बुल्स ने दो अंकों के साथ स्कोर 22-14 कर दिया। बुल्स के लिए डू ओर डाई रेड पर आए पवन ने अंक लिया। जीबी मोरे ने दीपक नरवाल को आउट कर पवन को रिवाइव कराया। बुल्स के डिफेंस ने अगले मूव में जयपुर के स्टार रेडर देसवाल को पकड़ लिया। स्कोर 25-15 था। अब दीपक पर उम्मीदें टिकी थीं। हालांकि वह अब तक सिर्फ दो अंक ले सके हैं।

पवन हालांकि बुल्स के सुपरस्टार थे। वह आए ओर फिर एक अंक लेकर स्कोर 26-15 कर दिया। दीपक इस बार डू ओर डाई रेड पर आए और लपक लिए गए। वह हालांकि बोनस ले चुके थे। अब सुपर टैकल आन था। पवन ने राइट साइड जंप पर अंक लिया। लीड 12 की हो गई थी। पवन ने अगले रेड पर जयपुर को ऑल आउट कर अपनी टीम को 32-17 से आगे कर दिया। पवन के 17 अंक हो चुके थे। 10 मिनट का खेल बचा था। ब्रेक के बाद तीन मिनट में बुल्स को तीन और जयपुर को एक अंक मिला। दीपक ने हालांकि अपनी अगली रेड पर पवन को बाहर किया। बुल्स के लिए डू ओर डाई रेड पर आए दीपक नरवाल ने एक अंक लिया।

जयपुर के लिए देर से ही लेकिन दीपक और अर्जुन ने अंक लेने शुरू कर दिए थे। नरवाल ने अगली रेड पर पवन को रिवाइव कराया। इसी बीच, देसवाल ने इस सीजन में अपना लगातार छठा सुपर-10 पूरा किया। यह कारनामा सिर्फ दिल्ली के नवीन एक्सप्रेस ही कर सके हैं। जयपुर के डिफेंस ने अगली रेड पर पवन को लपक लिया। बुल्स ऑल आउट की कगार पर थे। फिर बुल्स को ऑल आउट कर स्कोर 29-38 कर दिया। अंतिम रेड पर जयपुर के हालांकि एक अंक मिला लेकिन वे अपनी चौथी हार को टाल नहीं सके।

 

Edited By: Viplove Kumar