नई दिल्ली, जेएनएन। Pro Kabaddi League 2019 Match 5 Report: प्रो कबड्डी लीग 2019 का पांचवां मुकाबला जयपुर पिंक पैंथर्स और यू मुंबा के बीच खेला गया। इस मुकाबले में जयपुर पिंक पैंथर्स ने दूसरे सीजन की चैंपियन टीम यू-मुंबा को 42-23 से करारी शिकस्त देकर इस सीजन की अपनी पहली जीत दर्ज की।

प्रो कबड्डी लीग के सातवें सीजन में यू मुंबई की दो मैचों के बाद यह पहली हार है। जयपुर पिंक पैंथर्स के लिए कप्तान दीपक निवास हूडा (11), दीपक नरवाल (7), नितिन रावल (6) और अमित हूडा (5) ने बेहतरीन प्रदर्शन कर टीम को सफलता दिलाई। यू मुंबा के डिफेंस ने कप्तान को निराश किया, जिसका फायदा जयपुर को मिला। 

मैच के पहले हाफ में जयपुर पिंक पैंथर्स ने 22-9 से यू मुंबा पर विशाल बढ़त बनाई। जयपुर पिंक पैंथर्स की टीम ने शुरुआत से ही अपना दबदबा कायम रखा और कप्तान दीपक निवास हूडा ने मैच की पहली ही रेड में दो डिफेंडर्स को आउट कर किया। जयपुर की टीम के इसी दबाव की वजह से 9वें मिनट में यू मुंबा ऑलआउट हो गई।

यू मुंबा इस ऑलआउट से संभल ही नहीं पाई और मुंबई की ये टीम पूरे हाफ में संघर्ष करते हुए ही नजर आई। जयपुर पिंक पैंथर्स टीम ने अपनी लय बरकरार रखी और मैच के 20वें मिनट में मुंबई की टीम को दूसरी बार ऑलआउट कर मैच से बाहर कर दिया। इस तरह शानदार तरीके से पहले हाफ का अंत हुआ।

दूसरे हाफ में यू मुंबा ने वापसी के संकेत जरूर दिए, लेकिन जयपुर पिंक पैंथर्स के पास इतनी बढ़त थी कि उन्हें कुछ ज्यादा करने की जरूरत नहीं थी। मुंबई की टीम के पास जयपुर की टीम को ऑलआउट करके वापसी करने का मौका था, लेकिन जयपुर ने जबरदस्त वापसी की और 38वें मिनट में यू मुंबा को चौथी बार ऑलआउट कर दिया। जयपुर ने अंत में आसानी से ये मैच जीत लिया।

यू-मुंबा की टीम अपनी मेजबानी में अगला मुकाबला 27 जुलाई को पुनेरी पलटन के खिलाफ खेलेगी। वहीं, जयपुर पिंक पैंथर्स की टीम का भी अगला मैच इसी दिन बंगाल वॉरियर्स से होना है। 

Posted By: Vikash Gaur

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस