Move to Jagran APP

PKL-8 : थलाइवाज की जीत का खाता खुला, पल्टन की तीसरी हार

अजिंक्य अपने रेडिंग स्किल की बदौलत प्रो कबड्डी लीग के आठवें सीजन में तमिल थलाइवाज की पहली जीत के हीरो बने। पवार के 11 और मंजीत के 8 अंकों के अलावा अपने डिफेंडरों के उम्दा प्रदर्शन के बूते थलाइवाज ने सीजन के 23वें मैच में पुनेरी पल्टन को हराया।

By Viplove KumarEdited By: Published: Fri, 31 Dec 2021 11:50 PM (IST)Updated: Fri, 31 Dec 2021 11:50 PM (IST)
PKL-8 : थलाइवाज की जीत का खाता खुला, पल्टन की तीसरी हार
थलाइवाज की जीत का खाता खुला, पल्टन की तीसरी हार

बेंगलुरू, आनलाइन डेस्क। मैच के 21वें मिनट में सब्सीट्यूट के तौर पर मैट पर आए अजिंक्य पवार अपने रेडिंग स्किल की बदौलत वीवो प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के आठवें सीजन में तमिल थलाइवाज की पहली जीत के हीरो बने। पवार के 11 और मंजीत के 8 अंकों के अलावा अपने डिफेंडरों के उम्दा प्रदर्शन के बूते थलाइवाज ने सीजन के 23वें मैच में शुक्रवार को पुनेरी पल्टन 36-26 से हरा दिया।

prime article banner

दोनों टीमों का यह चौथा मैच था। इस जीत ने थलाइवाज को 12 टीमों की तालिका में छठे स्थान पर पहुंचा दिया है। दूसरी ओर, सीजन की तीसरी हार के साथ पल्टन अभी भी तालिका में सबसे नीचे बने हुए हैं। पल्टन ने हालांकि शुरुआती दौर में पिछड़ने के बावजूद पंकज मोहित (8 अंक) और अपने डिफेंस क बदौलत दो बार मैच में वापसी की लेकिन डू ओर डाई में अजिंक्य की सफलता और फिर उनके सुपर रेड ने पल्टन से मैच छीन लिया।

इस सीजन की अपनी पहली जीत की तलाश में जुटी थलाइवाज ने शुरुआती 9 मिनट के भीतर पल्टन को आलआउट कर 12-3 की लीड ले ली थी। हाफटाइम तक हालांकि 18-11 से थलाइवाज के पक्ष में था लेकिन पल्टन ने अपने डिफेंस एवं युवा रेडरों के बूते वापसी के संकेत दे दिए थे। मैच की पहली रेड मंजीत ने ली औऱ थलाइवाज के लिए पहली ही रेड पर बोनस लिया और फिर थलाइवाज के डिफेंस ने पहली रेड पर आए राहुल चौधरी को लपक लिया। पल्टन ने हालांकि टैकल और रेड में एक-एक अंक लेते हुए 2-2 की बराबर कर ली।

इसके बाद थलाइवाज ने पीछे मुड़कर नहीं देखा औऱ मंजीत तथा अपने डिफेंडर कप्तान सुरजीत की बदौलत 9-2 की लीड ले ली। थलाइवाज यही नहीं रुके और नौवें मिनट में पल्टन को आलआउट कर 12-3 की लीड ले ली। आलआउट होने के बाद से पल्टन ने वापसी के संकेत दिए और हाफटाइम तक 6 के मुकाबले 8 अंक अपने नाम किए। उसके सुपरस्टार राहुल चौधरी हालांकि पूरी लय में नहीं थे लेकिन थलाइवाज के मुख्य रेडर मंजीत खुलकर अंक ले रहे थे।

ब्रेक के बाद पल्टन ने थलाइवाज को आलआउट कर स्कोर 15-18 कर दिया। अगली ही रेड पर सोमवीर ने मंजीत को टैकल कर पल्टन का 16वां अंक हासिल किया। पंकज मोहिते ने अगली रेड पर सागर का शिकार कर स्कोर 17-18 कर दिया। अजिंक्य पवार ने हालांकि डू ओर डाई रेड पर दो अंक लेकर थलाइवाज की लीड को थोड़ा मजबूत किया। मंजीत की वापसी हो चुकी थी। असलम की अगली रेड डू ओर डाई थी। वह हालांकि वह बोनस भी नहीं ले सके और आउट हो गए।

थलाइवाज की लीड चार हो चुकी थी। अजिंक्य एक बार फिर डू ओर डाई रेड पर थे। वह फिर से दो अंक लेकर गए। स्कोर 23-17 हो गया था। पल्टन आलआउट के कगार पर थे लेकिन अबिनेश नादराजन ने सुपर टैकल कर लीड कम की। मोहिते आए और एक अंक लेकर स्कोर 21-23 कर दिया। दो डू ओर डाई पर चार अंक लेने वाले अजिंक्य फिर थलाइवाज के लिए डू ओर डाई रेड पर थे। इस बार अजिंक्य ने संकेत को आउट कर अपना छठा अंक हासिल किया। अपनी टीम के दो रेड खाली जाने के बाद अजिंक्य फिर डू ओर डाई रेड पर थे। इस बार भी वह अंक लेने में सफल रहे।

असलम दूसरी बार डू ओर डाई रेड पर आउट हुए। थलाइवाज को चार अंकों लीड मिल चुकी थी। पल्टन आलआउट की कगार पर थे। अजिंक्य ने अगली रेड पर अंक लेकर लीड पांच की कर दी। इसी बीच, थलाइवाज ने पल्टन को आलआउट कर स्कोर 30-23 कर दिया। राहुल बेंच पर चले गए हैं।

असलम ने हालांकि अगली रेड पर एक अंक लिया लेकिन अगली रेड पर सागर ने उन्हें लपक लिया। अजिंक्य की 10वी रेड डू ओर डाई थी। उन्होंने करियर के पहले सुपर रेड के साथ अपना सुपर-10 पूरा किया औऱ थलाइवाज को 10 अंकों की लीड दिला दी। अगली रेड पर साहिल ने मोहिते को एंकल होल्ड कर स्कोर 35-24 कर दी। पल्टन के डिफेंस ने अजिंक्य के खिलाफ सुपर टैकल लेकर दो अंक लिए लेकिन वह उनकी टीम की वापसी के लिए काफी नहीं थे। थलाइवाज ने इस तरह सीजन की पहली जीत हासिल की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.