नई दिल्ली, जेएनएन। प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के चौथे सत्र का आगाज 22 दिसंबर, 2018 से होगा। 23 दिनों तक चलने वाले बैडमिंटन के इस महाकुंभ का पहला मुकाबला मौजूदा विश्व व ओलंपिक चैंपियन स्पेनिश शटलर कैरोलिना मारिन और तीन बार विश्व चैंपियनशिप में पदक जीत चुकीं रियो ओलंपिक की रजत पदक विजेता भारतीय स्टार पीवी सिंधू के बीच होगा।

मारिन इस साल अभिनेत्री तापसी पन्नू की नई-नवेली टीम पुणे-7 एसेस के लिए खेलती नजर आएंगी। सिंधू ने कहा कि मैं इस साल अपने शहर हैदराबाद का प्रतिनिधित्व कर रही हूं और इसी कारण उद्घाटन मुकाबला बेहद खास हो गया है। हैदराबाद हंटर्स से मैं जबरदस्त समर्थन और सहयोग की उम्मीद कर रही हूं। पुणे के खिलाफ यह हमारी ताकत होगी। मैं मारिन से भिड़ने के लिए उत्सुक हूं और यह मैच लंबे समय तक याद रखे जाने योग्य होगा।

रियो ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतने वाली मारिन ने बीते साल हैदराबाद हंटर्स टीम को खिताब तक पहुंचाया था और अब वह अपनी ही पुरानी टीम के खिलाफ उद्घाटन मुकाबला खेलेंगी। मारिन ने कहा कि मैं अब नई टीम का हिस्सा हूं और अब अलग शहर में मेरा बसेरा है। मैं पुणे-7 एसेस के लिए 100 फीसद प्रदर्शन करूंगी। जहां तक सिंधू के साथ होने वाले मुकाबले की बात है तो हम दोनों जीत या फिर टाई चाहेंगे। मेरा काम अपनी श्रेष्ठ काबिलियत के साथ खेलना है और मैं यही करने जा रही हूं।

पीबीएल के दौरान कुल 30 मुकाबले होंगे, जिनमें इस सत्र में सात डबलहेडर्स होंगे। हर मेजबान शहर एक डबल हेडर की मेजबानी करेगा। पुणे और अहमदाबाद को दो डबल हेडर्स की मेजबानी मिली है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Pradeep Sehgal

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप