Move to Jagran APP

NBA की कैप पाने वाला भारतीय NBA अकादमी का पहला खिलाड़ा बने प्रिंसपाल

लुधियाना बास्केटबाल अकादमी में प्रशिक्षण लेने वाले प्रिंसपाल सिंह का चयन एनबीए की जी लीग के लिए हुआ है। पाल ने एनबीए के अगले सीजन में खेलने के लिए अनुबंध की औपचारिकता पूरी कर ली है

By Viplove KumarEdited By: Published: Tue, 28 Jul 2020 10:24 PM (IST)Updated: Tue, 28 Jul 2020 10:24 PM (IST)
NBA की कैप पाने वाला भारतीय NBA अकादमी का पहला खिलाड़ा बने प्रिंसपाल
NBA की कैप पाने वाला भारतीय NBA अकादमी का पहला खिलाड़ा बने प्रिंसपाल

जागरण संवाददाता, लुधियाना। अमेरिका की प्रोफेशनल बास्केटबाल लीग एनबीए में पंजाब का प्रिंसपाल सिंह अपने जौहर दिखाएगा। डेरा बाबा नानक (गुरदासपुर) के गांव कादियां गुज्जरां के रहने वाले और लुधियाना बास्केटबाल अकादमी में प्रशिक्षण लेने वाले प्रिंसपाल सिंह का चयन एनबीए की जी लीग के लिए हुआ है।

loksabha election banner

एनबीए के वाइस प्रेसीडेंट और इंटरनेशनल बास्केटबाल डेवलपमेंट के हेड ट्रॉय जस्टिस ने प्रिंसपाल के चयन पर कहा कि हमें इस प्रतिभाशाली खिलाड़ी पर गर्व है। पिछले कुछ सालों में पाल ने एनबीए जी लीग में प्रतिभाशाली खिलाड़ियों के साथ अपनी प्रतिभा दिखाई। भारत और आस्ट्रेलिया में एनबीए अकादमी के मुख्य कोच ब्रायन शॉ की देखरेख में उसने कड़ी मेहनत से खुद को इस लायक बनाया कि उसे एनबीए जी लीग के लिए चुना गया।

छह फुट 10 इंच कद के पाल ने एनबीए के अगले सीजन में खेलने के लिए अनुबंध की औपचारिकता पूरी कर ली है। उसके चयन की घोषणा एनबीए जी लीग अध्यक्ष शरीफ अब्दुर रहीम ने कहा कि प्रिंसपाल एनबीए अकादमी इंडिया का पहला खिलाड़ी और ग्रेजुएट है, जिसे एनबीए लीग के लिए चुना गया है।

लुधियाना की बास्केटबाल अकादमी में प्रशिक्षण लेने वाले इस प्रतिभाशाली खिलाड़ी का एनबीए अकादमी इंडिया के लिए 2017 में चयन हुआ था। पंजाब बास्केटबाल एसोसिएशन के महासचिव तेजा सिंह धालीवाल ने प्रिंसपाल के चयन पर खुशी जताते हुए कहा कि उसने कई हाई प्रोफाइल इंटरनेशनल बास्केटबाल टूर्नामेंट में बेहतरीन प्रदर्शन किया। कम उम्र के बावजूद उसने कई अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में भारतीय सीनियर टीम का प्रतिनिधित्व किया।

लुधियाना अकादमी का चौथा खिलाड़ी खेलेगा एनबीए लीग प्रिंसपाल सिंह लुधियाना बास्केटबाल अकादमी का चौथा खिलाड़ी है, जो अमेरिका की प्रोफेशनल एनबीए लीग में उतरेगा। इससे पहले सतनाम सिंह भमरा, पालप्रीत सिंह बराड़ और अम्यजोत सिंह गिल यह गौरव हासिल कर चुके हैं। पंजाब बास्केटबाल अकादमी के अध्यक्ष आरएस गिल ने अकादमी के संचालकों और कोचों को इस गौरवपूर्ण उपलब्धि के लिए बधाई दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.