नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हमेशा से ही देश की मान बढ़ाने वाले चैंपियन खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाते हुए पाया गया है। शनिवार को पीएम थामस कप जैसे प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में गोल्ड मेडल हासिल कर पूरे देश का सिर गर्व से उंचा करने वाली टीम से मुलाकात करेंगे। हाल में खत्म हुई मूक बधिर ओलंपिक (Deaflympics) में अपना दममदार प्रदर्शन करने वाली भारतीय टीम से मुलाकात की जानकारी पीएम ने दी।

भारत ने पिछले कुछ सालों में खेल जगत में कमाल का प्रदर्शन किया है। ओलिंपिक और पैरालिंपिक में गोल्ड मेडल हासिल करने वाले खिलाड़ी हो या फिर बैडमिंटन में धमाल मचाकर देश का नाम रोशन करना, भारत का मान जिसने भी बढ़ाया या देश का प्रतिनिधित्व करते हुए विश्व पटल पर अपनी खास पहचान बनाई उस हर खिलाड़ी के प्रधानमंत्री ने बात करने के साथ मुलाकात कर सम्मानित किया।

भारत ने हाल ही में ब्राजील के कैक्सियास डो सुल में हुए 24वें मूक बधिर ओलंपिक में 8 स्वर्ण, एक रजत और 8 कांस्य पदक समेत कुल 17 मेडल भारत की झोली में डाले। इस यादगार प्रदर्शन के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बधिर ओलंपिक में मेडल जीतने वाली पूरी भारतीय टीम को बधाई दी थी।

बैडमिंटन के प्रतिष्ठित टूर्नामेंट थामस कप में थाईलैंड पर 3-0 की ऐतिहासिक जीत के बाद पीएम ने ट्वीट कर पूरी टीम को बधाई दी थी। शनिवार को प्रधानमंत्री थामस कप विजेता भारतीय बैडमिंटन टीम और सहयोगी स्टाफ से दिल्ली में मुलाकात कर सकते हैं। खेल मंत्री अनुराग ठाकुर और बैडमिंटन संघ के अध्यक्ष व असम के मुख्यमंत्री हेमंता विश्वास भी साथ होंगे।

Edited By: Viplove Kumar