Move to Jagran APP

36th National Games: 36वें राष्ट्रीय खेल का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी, गुजरात पहली बार कर रहा है मेजबानी

36th National Games प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गुजरात के अहमदाबाद में 36वें नेशनल गेम्स का उद्घाटन करेंगे। गुजरात पहली बार नेशनल गेम्स की मेजबानी कर रहा है। 7 साल बाद हो रहे इस गेम्स में 7000 से ज्यादा एथलीट भाग ले रहे हैं।

By Sameer ThakurEdited By: Published: Thu, 29 Sep 2022 11:11 AM (IST)Updated: Thu, 29 Sep 2022 11:11 AM (IST)
36th National Games: 36वें राष्ट्रीय खेल का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी, गुजरात पहली बार कर रहा है मेजबानी
36th National Games: पीएम नरेंद्र मोदी करेंगे नेशनल गेम्स का उद्घाटन (डिजाइन फोटो)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम गुजरात के अहमदाबाद में 36वें नेशनल गेम्स का उद्घाटन करेंगे। यह उद्घाटन समारोह वर्ल्ड के सबसे बड़े नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा। इस मौके पर पीएम मोदी देश के कोने-कोने से आए एथलीटों को भी संबोधित करेंगे। इस मौके पर ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट और बैडमिंटन स्टार और ओलंपिक मेडलिस्ट पीवी सिंधु भी मौजूद रहेंगी।

loksabha election banner

खेल को लेकर पीएम मोदी का यह लगाव नया नहीं है। यह विषय उनके दिल के काफी करीब है यही कारण है कि जब भी उन्हें किसी खिलाड़ी से मिलने का कोई भी मौका मिलता है वह इस मौके को जाने नहीं देते।

पहली बार गुजरात में नेशनल गेम्स का आयोजन

गुजरात पहली बार नेशनल गेम्स की मेजबानी कर रहा है। 29 सितंबर से 12 अक्टूबर तक चलने वाला यह नेशनल गेम्स गुजरात के 6 शहरों अहमदाबाद, गांधीनगर, सूरत, वड़ोदरा, राजकोट और भावनगर में आयोजित होगा।

इस नेशनल गेम्स में 7,000 से ज्यादा एथलीट लगभग 36 अलग-अलग स्पोर्टिंग इवेंट में भाग लेंगे। फैंस और खिलाड़ियों के लिए यह मौका इसलिए भी अहम है क्योंकि 7 साल के लंबे अंतराल के बाद नेशनल गेम्स की वापसी हुई है।

बड़े नाम को मिस करेंगे गुजरात के फैंस

इस नेशनल गेम्स में ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा और दो बार ओलंपिक पदक जीतने वाली पीवी सिंधु नहीं खेलेंगी। नीरज चोपड़ा ने डायमंड लीग के वक्त ही कह दिया था कि वह नेशनल गेम्स में हिस्सा नहीं लेंगे और अगले सीजन की तैयारी करेंगे।

इन बड़े चेहरों को देख सकेंगे एक्शन में

आने वाले दिनों में आप कई बड़े स्टार को एक्शन में देख सकेंगे। मीराबाई चानू, शिव थापा, साजन प्रकाश, श्रीहरि नटराज, माना पटेल और अतनू दास जैसे एथलीट नजर आएंगे। हालांकि तारीखों के कारण टेबल टेनिस के मुकाबले पहले ही आयोजित किए गए थे जिसमें मनिका बत्रा जैसी खिलाड़ी नजर आई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.