Move to Jagran APP

PKL-8 : तीन बार के चैम्पियन पटना को मिली पुनेरी पल्टन के खिलाफ बड़ी जीत

पटना पाइरेट्स ने दूसरे हाफ में अपने आलराउंड प्रदर्शन के दम पर शेरेटन ग्रैंड व्हाइटफील्ड बेंगलुरू में जारी प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के आठवें सीजन के 17वें मैच में मंगलवार को पुनेरी पल्टन को 38-26 से हरा दिया। दूसरे हाफ में पटना ने पल्टन को दो बार आलआउट किया।

By Viplove KumarEdited By: Published: Tue, 28 Dec 2021 10:56 PM (IST)Updated: Tue, 28 Dec 2021 10:56 PM (IST)
PKL-8 : तीन बार के चैम्पियन पटना को मिली पुनेरी पल्टन के खिलाफ बड़ी जीत
पटना को मिली पुनेरी पल्टन के खिलाफ बड़ी जीत

बेंगलुरू, आनलाइन डेस्क। पहले हाफ में एक समय पांच अंकों के पीछे चल रही तीन बार की चैम्पियन पटना पाइरेट्स ने दूसरे हाफ में अपने आलराउंड प्रदर्शन के दम पर शेरेटन ग्रैंड, व्हाइटफील्ड, बेंगलुरू में जारी वीवो प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के आठवें सीजन के 17वें मैच में मंगलवार को पुनेरी पल्टन को 38-26 से हरा दिया। दूसरे हाफ में पटना ने पल्टन को दो बार आलआउट किया।

loksabha election banner

राहुल चौधरी 10 मिनट बाद ही सब्सीट्यूट कर दिए गए। उनके अलावा भी पल्टन का कोई भी रेडर उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर सका औऱ इस तरह टीम को दूसरी हार मिली। पटना की ओर से सचिन तंवर ने सुपर-10 लगाया लेकिन पल्टन की ओर से मोहित गोयत सात अंकों के साथ सबसे सफल खिलाड़ी रहे। शोमैन चौधरी चार रेड से एक अंक लेकर 15 मिनट बाहर ही बैठे रहे। दोनों टीमों का यह तीसरा मैच था। पटना की टीम दो जीत और एक हार से 11 अंक लेकर 12 टीमों की तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है। पल्टन के खाते में पांच अंक हैं। उसे भी एक मैच में जीत और दो में हार मिली है।

पल्टन ने 3-1 की लीड के साथ शुरुआत की लेकिन पटना ने जल्द ही 3-3 से बराबरी कर ली। शुरुआती छह मिनट बीतने के बाद स्कोर 5-5 था। प्रशांत राय ने इसी स्कोर पर संकेत सावंत को झांसा देते हुए पहली बार पटना को 6-5 की लीड दिलाई। इसी स्कोर पर डू ओर डाई रेड पर आए असलम इनामदार ने दो अंक लिए और पल्टन को 7-6 से आगे कर दिया। पल्टन ने चेन टैकल पर डू ओर डाई रेड पर आए सचिन तंवर को टैकल कर 2 अंकों की लीड ले ली।

इसके बाद प्रशांत ने एक अंक लिया जबकि पल्टन ने लगातार तीन अंक लेते हुए 11-7 की लीड ले ली। पल्टन का डिफेंस भी हाथ खोलने लगा था। सोमवीर ने प्रशांत को आउट कर स्कोर 12-7 कर दिया। पटना की टीम वापसी की राह पर थी। एक समय यह आलआउट के कगार पर थी लेकिन अब उसके छह खिलाड़ी मैट पर थे औऱ दोनों टीमों के बीच का फासला एक अंक का रह गया था।

मोनू डू ओर डाई रेड पर आए लेकिन डिफेंडर को टच करने से पहले लाबी में चले गए। उनके साथ तीन डिफेंडर भी लाबी में गए। तीनों डिफेंडर आउट हुए। पल्टन ने इसे चैलेंज किया। रिव्यू नाकाम रहा। पटना को तीन अंक मिले और मोनू के आउट होने पर पल्टन को एक अंक मिला। अब पटना 14-13 की लीड में थे। पल्टन ने एक औऱ अंक लिया, हालांकि अब वे आलआउट के करीब थे। इसी स्कोर पर पहला हाफ समाप्त हुआ। ब्रेक के बाद पल्टन आलआउट हो गए। पटना की टीम अब 18-14 की लीड से चुकी थी।

सचिन तंवर ने दो अंक लेते हुए स्कोर 21-15 कर दिया। पटना का डिफेंस अब सतर्क हो गया था। उसने एक औऱ अंक लेकर स्कोर 22-15 कर दिया। सुपर टैकल आन था पल्टन के लिए। मोनू डू ओर डाई रेड पर थे। वह सुपर टैकल हुए औऱ इस तरह पल्टन को दो अंक मिले। स्कोर 18-22 हो चुका था। पल्टन आलआउट के खतरे से उबर चुके थे क्योंकि प्रशांत को टैकल करने के बाद उनके छह खिलाड़ी मैट पर आ चुके थे और स्कोर 19-22 हो गया था। पल्टन ने बीते पांच मिनट में पांच अंक निकाले। अंतिम 10 मिनट का खेल बचा था और स्कोर पटना के पक्ष में 24-20 था।

दोनों टीमें रिस्क नहीं ले रही थीं। दोनों एक दूसरे को डू ओर डाई रेड पर ही खिला रही थीं। सचिन ने अपनी अगली रेड पर दो अंक लेकर पटना को 6 अंकों की लीड दिला दी। पटना ने पल्टन को दूसरी बार आलआउट कर 31-21 की अहम लीड ले ली। प्रशांत ने अगली रेड पर दो अंक लेकर लीड 12 अंकों की कर दी। पटना का डिफेंस भी चल पड़ा था। असलम को आउट कर स्कोर 34-21 कर दिया गया। जर्सी पुलिंग को लेकर पटना को एक अंक मिला। डू ओर डाई रेड पर सचिन को सुपर टैकल कर दो अंक प्राप्त किए। दो मिनट से भी कम समय बचा था। डिफेंडर अभिनेष दो अंक लेकर आए औऱ स्कोर 26-36 किया। इसी बीच सचिन ने सुपर टैकल पूरा किया। पटना का डिफेंस भी लगातार अंक ले रहा था औऱ इसी का नतीजा हुआ कि पटना ने बड़े अंतर से जीत हासिल की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.