Move to Jagran APP

PKL-8 : नवीन एक्सप्रेस का करियर बेस्ट परफार्मेंस, दिल्ली ने बंगाल से हिसाब बराबर किया

दिल्ली लगातार तीन जीत और टाई से 18 अंक लेकर 12 टीमों की तालिका में टाप पर बनी हुई है। दिल्ली एकमात्र टीम है जो अब तक अजेय है। बंगाल को दूसरी हार मिली। उसके खाते में 11 अंक हैं और वह तीसरे से चौथे पायदान पर खिसक गई है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Wed, 29 Dec 2021 11:20 PM (IST)Updated: Wed, 29 Dec 2021 11:20 PM (IST)
PKL-8 : नवीन एक्सप्रेस का करियर बेस्ट परफार्मेंस, दिल्ली ने बंगाल से हिसाब बराबर किया
PKL 2021 naveen shines Dabang Delhi beats Bengal Warriors

बेंगलुरू, आनलाइन डेस्क। नवीन एक्सप्रेस (25 रेड, 24 प्वाइंट) के साथ-साथ विजय (10 अंक) के शानदार प्रदर्शन की बदौलत दबंग दिल्ली केसी ने शेरेटन ग्रैंड, व्हाइटफील्ड कन्वेंशन सेंटर में जारी वीवो प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के आठवें सीजन के 19वें और अपने चौथे मैच में मौजूदा चैम्पियन बंगाल वारियर्स को 52-35 के भारी भरकम अंतर से हरा दिया।

loksabha election banner

दोनों टीमों का यह चौथा मुकाबला था। दिल्ली लगातार तीन जीत और टाई से 18 अंक लेकर 12 टीमों की तालिका में टाप पर बनी हुई है। दिल्ली एकमात्र टीम है, जो अब तक अजेय है। बंगाल को यह दूसरी हार मिली है। उसके खाते में 11 अंक हैं और वह तीसरे से चौथे पायदान पर खिसक गई है। इस तरह दिल्ली ने बीते सीजन के फाइनल में बंगाल के हाथों मिली करारी हार का हिसाब ले लिया।

पिछले सीजन के फाइनल में बंगाल ने पहले ही हाफ में दिल्ली को दो बार आलआउट किया था औऱ आज दिल्ली ने बंगाल को तीन बार आलआउट किया। बंगाल ने भी हालांकि दिल्ली को एक बार आलआउट किया। बंगाल की ओर से कप्तान मनिंदर सिंह ने 16 अंक जुटाए जबकि सुकेश हेगड़े के खाते में नौ अंक आए।

पहला हाफ पूरी तरह दिल्ली के नाम रहा। उसने बंगाल को दो बार आलआउट किया और 33-15 की लीड ले ली। बंगाल के डिफेंडरों की सुस्ती के बीच नवीन एक्सप्रेस खूब चली और अपने 14 रेड्स में ही 16 अंक बटोर लिए। नवीन ने इस सीजन का अपना लगातार चौथा और करियर का लगातार 25वां सुपर-10 पूरा किया। विजय दहिया ने उनका बखूबी साथ दिया और चार रेड्स में छह अंक बटोरे। इसके अलावा डिफेंडरों ने चार अंक बटोरे।

बंगाल के लिए कप्तान मनिंदर सिंह इस हाफ में केवल तीन अंक बटोर सके। सुकेश हेगड़े ने 6 अंक लेते हुए वापसी का प्रयास किया जबकि मोहम्मद नबीबक्श ने तीन और डिफेंडर अबोजर मिधानी ने तीन अंक बटोरे। दिल्ली ने पहली बार छह मिनट के भीतर बंगाल को आलआउट किया और फिर तुरंत ही दूसरी बार आलआउट कर 21-7 की लीड ले ली। एक समय दिल्ली के पास 31-10 की लीड थी लेकिन हेगड़े बंगाल को वापसी की राह में लाने के प्रयास में जुटे हैं। इस हाफ में नवीन सिर्फ एक बार टैकल हुए।

दूसरे हाफ की शुरुआत में ही मनिंदर ने मंजीत को आउट किया। इस मैच में दिल्ली की पहली डू ओर डाई रेड पर आए आशू डैश कर दिए गए। स्कोर 17-33 हो गया था। दिल्ली के लिए सुपर टैकल आन था। मनिंदर ने इसके बाद दिल्ली को आलआउट कर स्कोर 22-34 कर दिया। नवीन एक बोनस लेकर गए लेकिन मंजीत की गलती ने सुकेश को अंक दे दिया। स्कोर 23-35 हो गया था।

मनिंदर फिर आए और बोनस लेकर गए। विजय ने सुपर रेड के साथ स्कोर 38-24 कर दिया। साथ ही विजय ने सुपर-10 पूरा किया। जीवा की गलती से मनिंदर को एक अंक मिला लेकिन नवीन ने दो अंक लेते हुए 15 अंकों की लीड ले ली। जोगिंदर को आउट कर मनिंदर ने सीजन-8 और करियर का 35वां सुपर-10 पूरा किया। नवीन फिर आए और अंक लेकर गए। उनके 20 अंक हो चुके थे।

बंगाल ने लगातार तीन अंक लिए। स्कोर 29-41 था। जीवा ने हालांकि मनिंदर को आउट कर बंगाल को झटका दिया। मनिंदर की गैरमोजूदगी में हेगड़े ने कमाल सम्भाली लेकिन वह मल्टीप्वाइंट रेड नहीं कर पा रहे थे। इस बीच नवीन ने एक और अंक लिया। स्कोर 44-30 था। अब सिर्फ पांच मिनट बचे थे। बंगाल के लिए सुपर टैकल आन था। नवीन ने सुकेश को भी बाहर कर 22वां अंक हासिल किया। दिल्ली ने बंगाल को तीसरी बार आलआउट कर 49-31 की न पार पाई जाने वाली लीड ले ली।

मनिंदर ने वापसी करते हुए हालांकि सुपर रेड किया और स्कोर 34-49 कर दिया। दिल्ली के तीनों डिफेंडर बाहर थे। इस बीच नवीन ने एक और अंक हासिल किया जो उसकी टीम का 50वां अंक था। यह इस सीजन का पहला अर्धशतक है। आशू मलिक ने नबीबक्श को टैकल किया और फिर रेड पर अबोजार को आउट किया। स्कोर 52-35 था। अंतिम रेड दिल्ली की थी। आशू खाली गए और मैच इसी स्कोर पर समाप्त हुआ। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.