Move to Jagran APP

एशियन कुश्ती चैंपियनशिप के लिए भारत दौरे पर आएंगे पाकिस्तान के रेसलर

29 साल बाद आखिरकार पाकिस्तानी पहलवान 18 से 23 फरवरी तक होने वाली एशियन कुश्ती चैंपियनशिप में हिस्सा लेने आएंगे।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 16 Feb 2020 08:38 PM (IST)Updated: Sun, 16 Feb 2020 08:38 PM (IST)
एशियन कुश्ती चैंपियनशिप के लिए भारत दौरे पर आएंगे पाकिस्तान के रेसलर
एशियन कुश्ती चैंपियनशिप के लिए भारत दौरे पर आएंगे पाकिस्तान के रेसलर

योगेश शर्मा, नई दिल्ली।  29 साल बाद आखिरकार पाकिस्तानी पहलवान 18 से 23 फरवरी तक होने वाली एशियन कुश्ती चैंपियनशिप में हिस्सा लेने आएंगे। भारतीय विदेश मंत्रालय ने छह पाकिस्तान पहलवानों को वीजा दे दिया है। पाकिस्तान के पहलवान सोहेल राशिद, मो. रियाज, तयाब रजा, रहमान अब्दुल, जमन अनवर और मो. बिलाल को वीजा दिया है।

loksabha election banner

भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के एक सूत्र ने कहा कि पाकिस्तान के साथ हमारे देश के रिश्ते अच्छे नहीं है, लेकिन ओलंपिक चार्टर को निभाने के लिए सरकार को वीजा देना पड़ा है। इन पहलवानों के मैच चैंपियनशिप में 21 फरवरी को होंगे और यह दल 20 फरवरी को भारत आ जाएगा लेकिन अब उनके भेजने या नहीं भेजने का फैसला पाकिस्तान को करना है। पिछली बार पाकिस्तान इस चैंपियनशिप में दिल्ली में 1991 में खेला था। तब वह एक रजत पदक के साथ सबसे नीचे नौवें स्थान पर रहा था।

हालांकि कुश्ती की विश्व संस्था यूडब्ल्यूडब्ल्यू और अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आइओसी) का डब्ल्यूएफआई पर चीनी पहलवानों को वीजा देने का दबाव बना हुआ है और अगर उसने ऐसा नहीं किया तो उस पर प्रतिबंध भी लग सकता है। चीनी पहलवानों के मैच 18 फरवरी से ही शुरू हो जाएंगे और कोरोना वायरस के कारण उनके वीजा पर अभी तक स्थिति साफ नहीं हो पाई है। वहीं, सूत्र ने भी बताया कि डब्ल्यूएफआई ने अभी तक दूसरे देशों को चीनी पहलवानों के आने की स्थिति साफ नहीं की जिसके कारण तुर्कमेनिस्तान ने चैंपियनशिप से हटने का फैसला ले लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.