Move to Jagran APP

ASIAN GAMES 2018: रंगारंग कार्यक्रम के साथ एशियन गेम्स की शुरुआत

एशियन गेम्स का उद्घाटन समारोह इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता में आयोजित की गई।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 18 Aug 2018 07:04 PM (IST)Updated: Sat, 18 Aug 2018 08:07 PM (IST)
ASIAN GAMES 2018: रंगारंग कार्यक्रम के साथ एशियन गेम्स की शुरुआत
ASIAN GAMES 2018: रंगारंग कार्यक्रम के साथ एशियन गेम्स की शुरुआत

नई दिल्ली, जेएनएन। इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता में 18वें एशियन गेम्स खेलों की ओपनिंग सेरेमनी का आयोजन जीबीके स्टेडियम में किया गया। इस कार्यक्रम में इंडोनेशिया के राष्ट्रपति जोको विदोदो बाइक चलाकर स्टेडियम में पहुंचे और वहां मौजूद तमाम दर्शकों व मेहमानों का हाथ हिलाकर अभिवादन किया। 

loksabha election banner

राष्ट्रपति के आगमन के बाद छोटे-छोटे बच्चों की तरफ से कार्यक्रम पेश किया गया। इसके तुरंत बाद परेड की शुरुआत हुई और सबसे पहले अफगानिस्तान की टीम ने स्टेडियम में एंट्री की। अफगानिस्तान के बाद चीन का विशाल दल आया। भारतीय दल ने नीरज चोपड़ा की अगुआई में शानदार एंट्री की और दर्शकों ने उनका जमकर अभिवादन किया। सबसे आखिरी में इंडोनेशिया का दल आया और वहां के राष्ट्रपति समेत तमाम दर्शकों ने अपनी टीम का जमकर स्वागत किया। 

एथलीट्स का मार्च खत्म होने के बाद एशियन गेम्स का शुभंकर स्टेज पर आया। इसके बाद रंगारंग कार्यक्रम की शुरुआत की गई जिसमें सबसे पहले इंडोनेशिया की जानी मानी गायिका वाया वेलेन ने अपनी गायकी से सबका मन मोह लिया। वेलेन का प्रस्तुति के बाद मेजबान डेश का झंडा फहराया गया और इंडोनेशियाई सिंगर तुलुस के साथ सबने राष्ट्रगान गाया। इसके बाद ओलंपिक काउंसिल ऑफ एशिया के प्रेसिडेंट शेख अहमद अल-फहद अल-अहमद सभी देशों का स्वागत किया। स्वागत संबोधन के बाद इंडोनेशिया के राष्ट्रपति ने आधिकारिक तौर पर खेले के शुरू होने की घोषणा की। 

खेल शुरू होने की आधिकारिक घोषणा के बाद रायसा ने अपनी आवाज से शमां बांध दिया। इसके साथ-साथ स्टेज पर इंडोनेशिया के खूबसूरत संस्कृति की भी झलक दिखलाई गई। 

The ethereal voice of Putri Ayu creates an audible hush amongst the crowd. Goosebumps all over!#OpeningCeremonyAsianGames2018 #OpeningAG2018 #AsianGames2018 pic.twitter.com/Rwxb1m2Tm5


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.