Move to Jagran APP

2021 में नहीं हुए ओलंपिक तो रद होंगे: आइओसी अधिकारी

अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आइओसी) से जुड़े एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा है कि टोक्यो ओलंपिक यदि 2021 में तय की गई तारीखों पर नहीं हुए तो इन्हें रद किया जाएगा।

By Viplove KumarEdited By: Published: Tue, 09 Jun 2020 01:24 AM (IST)Updated: Tue, 09 Jun 2020 01:24 AM (IST)
2021 में नहीं हुए ओलंपिक तो रद होंगे: आइओसी अधिकारी
2021 में नहीं हुए ओलंपिक तो रद होंगे: आइओसी अधिकारी

ब्रसेल्स, एएफपी। दुनियाभर में इस वक्त कोरोना वायरस संक्रमण का साया है। इस महमारी की वजह से तमाम खेलों के आयोजन पर रोक लगाना पड़ा। कोरोना संक्रमण की वजह से ही टोक्यो में इस साल होने वाले ओलंपिक को एक साल के लिए स्थगित करने का फैसला लिया गया। अगले साल भी इसके आयोजन को लेकर संशय के बादल छाए हैं। 

loksabha election banner

अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आइओसी) से जुड़े एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा है कि टोक्यो ओलंपिक यदि 2021 में तय की गई तारीखों पर नहीं हुए तो इन्हें रद किया जाएगा। 24 जुलाई से 9 अगस्त 2020 के बीच इस खेलों के महाकुंभ को कराया जाना था। अब इसे 23 जुलाई से 8 अगस्त 2021 के बीच कराया जाएगा।

कोरोना की वजह से सिर्फ मजदूर नहीं, क्रिकेटर भी मुश्किल में अब लौट रहे अपने घर

आइओसी की सह समंवय समिति के चेयरमैन पिएरे ओलिवर बेकर्स-वियुजांट ओलिवर ने कहा कि वह इस बात को लेकर आश्वस्त हैं कि खेल अगले साल 23 जुलाई को शुरू हो जाएंगे। ओलिवर ने साथ ही कहा कि इस स्तर के टूर्नामेंट को एक बार से ज्यादा स्थगित करना असंभव है।

उन्होंने कहा कि आज हर कोई इस बात को लेकर आश्वस्त है कि टूर्नामेंट 23 जुलाई 2021 को शुरू हो जाएगा। हम इस बात को लेकर आश्वस्त हैं कि खेल 2021 में हो सकेंगे अन्यथा नहीं हो पाएंगे। इस तरह के प्रोजेक्ट को बार-बार स्थगित करना मुश्किल है क्योंकि इसमें काफी सारा पैसा खर्च होता है और कई हजार लोग इसमें जुड़े होते हैं।

शोएब का नया खुलासा, ऑस्ट्रेलिया दौरे पर लगे थे दुष्कर्म के आरोप, टीम मैनेजमेंट ने छुपाई बात

इस बात को आइओसी के अध्यक्ष थॉमस बाक भी पहले दोहरा चुके हैं कि अगर ओलंपिक 2021 में 23 जुलाई से आठ अगस्त के बीच में नहीं होते हैं तो फिर इनके आयोजन के लिए दूसरी कोई योजना नहीं है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.