नई दिल्ली, प्रेट्र : भारतीय पेशेवर (प्रो) मुक्केबाज नीरज गोयत ने कनाडा के प्रमोटर ली बैक्स्टर प्रोमोशंस से करार करने के बाद अपने पहले मुकाबले में अर्नेस्टो कार्डोना सांचेज को हरा दिया। डब्ल्यूबीसी एशिया पैसिफिक वेल्टरवेट खिताबधारी नीरज ने ली बैक्सटर से 1.5 करोड़ रुपये का करार किया है। उन्होंने शनिवार को एडमंटन में सांचेज को शिकस्त दी, इसमें कोई खिताब दांव पर नहीं लगा था। 

हरियाणा के मुक्केबाज गोयत ने कहा, 'लंबे अंतराल पर वापसी करने से खुश हूं। यह मुकाबला दो बार कुछ कारणों से स्थगित हुआ था और मैं इसमें खेलने के लिए मानसिक रूप से मजबूत था। लेकिन, मैं खुश हूं कि मैं इसमें जीत हासिल कर सका। यह अच्छा करार है।' इससे पहले नीरज भारत के प्रमोटर आइओएस बॉक्सिंग प्रोमोशंस से जुड़े थे। वह कनाडा की कंपनी से करार हासिल करने वाले पहले भारतीय मुक्केबाज हैं, जिसमें डब्ल्यूबीए-एनएबीए वेल्टरवेट चैंपियन सैमुअल वरगास भी शामिल हैं। 

28 वर्षीय सांचेज अपने प्रतिद्वंद्वी मुक्केबाज गोयत के सामने अनुभवहीन हैं क्योंकि उन्होंने अभी तक आठ मुकाबले खेले हैं जिसमें से उन्हें पांच में शिकस्त मिली। वहीं, गोयत ने 14 मुकाबलों में नौ जीते, जबकि दो ड्रॉ खेले। हालांकि गोयत का अगला मुकाबला नवंबर या दिसंबर में हो सकता है लेकिन उनका विपक्षी मुक्केबाज अभी तय नहीं हुआ।

Posted By: Lakshya Sharma