नई दिल्ली, जेएनएन। 18 अगस्त से जकार्ता (इंडोनेशिया) में होने वाले एशियन गेम्स में भारत की तरफ से 524 सदस्य का दल जाएगा। वहीं इसके अलावा जैवलिन थ्रो स्टार नीरज चोपड़ा इस बार भारतीय टीम के लिए ध्वजवाहक होंगे। इन खेलों के लिए भारतीय दल में 277 पुरुष और 247 महिला खिलाडी़ शामिल है। वहीं इस बार 8 खेलों को भी इस टूर्नामेंट में जोड़ा गया है। 

वहीं नीरज चोपड़ा की बात करें तो उन्होंने पिछले महीने फ्रांस में आयोजित सोटेविल एथलेटिक्स मीट में स्वर्ण पदक जीता था। नीरज ने भाला फेंक स्पर्धा में 85.17 मीटर की दूरी तय कर सोना अपने नाम किया था। नीरज ने 2012 के ओलंपिक चैंपियन केशोर्न वॉलकोट को पछाड़ते हुए सोने पर कब्जा जमाया था।

आपको बता दें कि 18 अगस्त से 2 सितंबर तक चलने वाले एशियाई खेल इंडोनेशिया में 36 खेलों के लिए मेडल दिए जाएंगे। भारोत्तोलन खिलाड़ी सुशीला चानू ने एशियन गेम्स से अपना नाम वापस ले लिया है जो भारत के लिए एक बड़ा झटका है क्योंकि वह पदक की प्रबल दावेदार थी।

अगर पिछली बार यानी साल 2014 में हुए एशियन गेम्स की बात करें तो उस समय पूर्व हॉकी कप्तान सरदार सिंह ने भारतीय दल का प्रतिनिधित्व किया था। साउथ कोरिया के इंचियोन में हुए उस टूर्नामेंट ने भारत ने 11 स्वर्ण, 10 सिल्वर और 36 कांस्य पदक सहित 57 पदक अपने नाम किए थे। अब देखना होगा कि इस बार भारतीय खिलाड़ी क्या कमाल कर पाते हैं

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

 

Posted By: Lakshya Sharma