Move to Jagran APP

मशहूर शायर और गीतकार कैफी आजमी के गांव में सांसद रेखा बनवाएंगी बैडमिंटन कोर्ट

राज्यसभा सदस्य रेखा ने प्रस्तावित कार्ययोजना के लिए अपनी निधि से 31 लाख 77 हजार 789 रुपये की मंजूरी भी दे दी थी।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Published: Tue, 12 Jun 2018 10:44 AM (IST)Updated: Wed, 13 Jun 2018 10:39 AM (IST)
मशहूर शायर और गीतकार कैफी आजमी के गांव में सांसद रेखा बनवाएंगी बैडमिंटन कोर्ट
मशहूर शायर और गीतकार कैफी आजमी के गांव में सांसद रेखा बनवाएंगी बैडमिंटन कोर्ट

जागरण संवाददाता, आजमगढ़। प्रख्यात शायर व फिल्म गीतकार कैफी आजमी के पैतृक गांव फूलपुर के मेजवां में प्रस्तावित खेलकूद मैदान के लिए अपने जमाने की फिल्म अदाकारा व राज्यसभा सदस्य रेखा गणेशन ने अपनी निधि की मंजूरी दे दी है। प्रस्तावित धनराशि की दो तिहाई धनराशि अवमुक्त करने के बाद अब यहां बैडमिंटन कोर्ट की स्थापना की कवायद तेज हो गई है। बस इंतजार है तो मुंबई के जिलाधिकारी के माध्यम से जिले की जिलाधिकारी को चेक के माध्यम से भेजी गई धनराशि के अवमुक्त किए जाने की।

loksabha election banner

कैफी आजमी के पैतृक गांव मेजवां बक्सपुर के ग्राम प्रधान राममिलन प्रजापति ने कैफी आजमी व शबाना आजमी का हवाला देते हुए 16 मार्च को राज्य सभा सदस्य रेखा गणेशन को मेजवां में एक ग्रामीण खेलकूद मैदान की स्थापना के संबंध में पत्र लिखा था। अवगत कराया था कि खेलकूद मैदान के लिए ग्रामसभा की एक एकड़ जमीन उपलब्ध हो गई है। ऐसे में यदि सांसद निधि से धनराशि उपलब्ध हो जाती तो गांव के होनहार नौजवानों को खेलकूद के क्षेत्र में आगे बढ़ने का मौका मिलता।

सिने तारिका शबाना आजमी की पहल पर राज्यसभा सदस्य रेखा ने प्रस्तावित कार्ययोजना के लिए अपनी निधि से 31 लाख 77 हजार 789 रुपये की मंजूरी भी दे दी थी। उसके बाद अपनी निधि से प्रस्तावित रकम का 75 फीसद यानी 23 लाख, 83 हजार और 342 रुपये का चेक मुंबई के जिलाधिकारी प्रदीप पोद्दार के माध्यम से जिलाधिकारी आजमगढ़ को प्रेषित कर दिया। सिने तारिका शबाना आजमी की पहल पर पैरा बैडमिंटन एसोसिएशन के चीफ कोच गौरव खन्ना ने बैडमिंटन कोर्ट का प्रारूप तैयार करने की हामी भर दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.