Move to Jagran APP

मैरीकॉम को देनी पड़ी सफाई, बोली भारतीय बॉक्सरों को लेकर नहीं दिए गलत बयान

मैरीकॉम ने कहा कि खबरों में कहा गया है कि मैंने कहा कि शिव थापा का करियर खत्म हो गया है और वह टोक्यो 2020 ओलंपिक में कुछ नहीं कर पाएगा।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Mon, 24 Jul 2017 11:15 AM (IST)Updated: Mon, 24 Jul 2017 11:15 AM (IST)
मैरीकॉम को देनी पड़ी सफाई, बोली भारतीय बॉक्सरों को लेकर नहीं दिए गलत बयान
मैरीकॉम को देनी पड़ी सफाई, बोली भारतीय बॉक्सरों को लेकर नहीं दिए गलत बयान

नई दिल्ली, पीटीआइ : ओलंपिक कांस्य पदक विजेता और पांच बार की विश्व चैंपियन एमसी मैरीकॉम ने इन खबरों को खारिज किया कि यहां राष्ट्रीय पर्यवेक्षकों की बैठक के दौरान उन्होंने शीर्ष पुरुष मुक्केबाज शिव थापा को टारगेट ओलंपिक पोडियम (टॉप्स) से हटाने की मांग की थी।

loksabha election banner

मैरीकॉम ने बयान जारी करके शुक्रवार को हुई बैठक में ऐसी कोई भी टिप्पणी करने से इनकार किया। मैरीकॉम ने कहा कि खबरों में कहा गया है कि मैंने कहा कि शिव थापा का करियर खत्म हो गया है और वह टोक्यो 2020 ओलंपिक में कुछ नहीं कर पाएगा। यह पूरी तरह से मनगढ़त है। उन्होंने कहा कि मैं बता दूं कि मैंने ऐसा कुछ नहीं कहा कि शिव का करियर खत्म हो गया है और उसे टॉप्स योजना से बाहर कर देना चाहिए। गलत बयानों का इस्तेमाल करके कड़ी मेहनत करने वाले मुक्केबाज की प्रतिष्ठा से खिलवाड़ मुझे स्वीकार्य नहीं है।

विश्व चैंपियनशिप की तैयारी कर रहे 23 साल के थापा अभी फ्रांस में ट्रेनिंग के लिए गए हैं। उन्होंने हाल में ताशकंद में एशियाई चैंपियनशिप में रजत पदक जीता था। मैरीकॉम ने इससे भी इनकार किया कि उन्होंने कहा कि मनोज कुमार अपने शीर्ष स्तर से गुजर चुके हैं। 30 साल के मनोज ने भी हैंबर्ग में 28 सितंबर से होने वाली विश्व चैंपियनशिप के लिए क्वालीफाई किया है।

उन्होंने ट्विटर पर इसके जवाब में लिखा, ‘मैं आपका बहुत सम्मान करता हूं और आपने बहुत संघर्ष किया है। लेकिन आपको हमारे संघर्ष का भी सम्मान करना चाहिए। मैंने रियो ओलंपिक के लिए भी क्वालीफाई किया था। आपके शब्दों ने हमे आहत किया है, लेकिन हम अभी भी आपका सम्मान करते हैं।’

मैरीकॉम ने कहा कि मैंने मनोज कुमार के बारे में कभी अधिक आयु का होने के बारे में नहीं कहा। जैसा सूत्रों के हवाले से कहा गया है। उन्होंने कहा कि तथ्यों की पुष्टि किए बिना इस तरह की खबरें देना मेरी प्रष्ठिा से खेलना है। मैरीकॉम उन दो राष्ट्रीय पर्यवेक्षकों में शामिल हैं जिन्हें खेल मंत्रलय ने मुक्केबाजी के लिए नियुक्त किया है। अन्य पर्यवेक्षक राष्टमंडल खेलों के पूर्व स्वर्ण पदक विजेता अखिल कुमार हैं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.